Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > सारदा चिटफंट घोटाला : ईडी ने तृणमूल के 2 उम्मीदवारों से की पूछताछ

सारदा चिटफंट घोटाला : ईडी ने तृणमूल के 2 उम्मीदवारों से की पूछताछ

सारदा चिटफंट घोटाला : ईडी ने तृणमूल के 2 उम्मीदवारों से की पूछताछ
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक गुप्ता और पूर्व परिवहन मंत्री मदन मित्रा से सारदा चिट फंड मामले की जांच के संबंध में पूछताछ की।

विवेक गुप्ता, जो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में जोरसांको विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में पेश हुए।

गुप्ता से तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।

पूर्व परिवहन मंत्री मित्रा भी एजेंसी के सामने पेश हुए।

वित्तीय जांच एजेंसी ने सारदा चिट फंड घोटाला मामले में दोनों को अलग-अलग समन जारी किया था।

मित्रा राज्य में कामरहाटी विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। करोड़ों के सारदा घोटाले में मित्रा को 2014 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था। वह दो साल बाद 2016 में जमानत पर रिहा हुए थे।ईडी ने इसी मामले में जाने-माने कलाकार सुभ्रप्रसन्ना भट्टाचार्जी और तृणमूल विधायक समीर चक्रवर्ती से भी पूछताछ की थी।

इस साल 2 मार्च को ईडी ने राज्यसभा के पूर्व सदस्य और तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष से आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

करीब 10,000 करोड़ रुपए का सारदा घोटाला अप्रैल 2013 में सामने आया था। ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर अपना केस दर्ज किया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा के 294 सदस्यों के लिए मतदान आठ चरणों में होगा - 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को। परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

Updated : 19 March 2021 11:47 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top