Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: घर पर मतदान सुविधा के तहत 82-वर्षीय बुज़ुर्ग महिला ने डाला वोट

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: 'घर पर मतदान' सुविधा के तहत 82-वर्षीय बुज़ुर्ग महिला ने डाला वोट

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: घर पर मतदान सुविधा के तहत 82-वर्षीय बुज़ुर्ग महिला ने डाला वोट
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal elections 2021) के झारग्राम जिले (Jhargram) में घर पर मतदान की सुविधा के तहत विधानसभा चुनाव में वोट डालने वाले पहले कुछ लोगों में 82 वर्षीय बसंती शीत भी शमिल थीं. बुधवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. निर्वाचन आयोग ने 80 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों और दिव्यांग जनों को मतपत्र से मतदान करने की सुविधा दी है इसलिए मंगलवार को मतदान करने के लिए बसंती को अपने घर से बाहर नहीं जाना पड़ा.

उनके वार्ड से छह अन्य वरिष्ठ नागरिकों और एक दिव्यांग व्यक्ति ने मतपत्र से मतदान किया. निर्वाचन अधिकारी ने कहा, "निर्वाचन कर्मियों का एक दल और पार्टी के एजेंट, सीआरपीएफ कर्मियों के साथ मंगलवार सुबह महिला के घर गए। उनके आवास पर कार्डबोर्ड से एक ढांचा बनाया गया ताकि वह गोपनीय ढंग से मतदान कर सकें."

अधिकारी ने कहा, "उनकी परिजनों को उस कमरे में जाने की अनुमति नहीं थी जहां उन्होंने मतदान किया. मतपत्र को उनके सामने एक लिफाफे में रखकर सील कर दिया गया. मतदान की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई." झाड़ग्राम में चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा. महिला के पोते ने कहा कि वह खुश हैं उनकी दादी ने घर से मतदान किया क्योंकि वह ठीक से चल नहीं पाती.

—भाषा

Updated : 18 March 2021 6:01 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top