Top
Home > राज्य > उत्तराखण्ड > चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन की टीम ने किया यात्रा मार्ग पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण

चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन की टीम ने किया यात्रा मार्ग पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण

चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन की टीम ने किया यात्रा मार्ग पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण
X

देहरादून: चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर रविवार को प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी हंसा दत्त पांडे के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने यात्रा मार्ग पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान सभी संबधित विभागों को यात्रा से पूर्व व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने के निर्देश दिए गए। बदरीनाथ के कपाट 18 मई व हेमकुंड के कपाट 10 मई को खुलेंगे।

प्रभारी जिलाधिकारी ने एनएच तथा बीआरओ को बद्रीनाथ तक सडक निर्माण कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। हेमकुंड यात्रा मार्ग पर हेमकुंड से पुलना तक पीएमजीएसवाई द्वारा बनाई जाने वाली सड़क की पेटिंग में धीमी गति पर मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुये शीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिये। विद्युत विभाग और जल संस्थान को निर्देश दिये गये हैं कि 15 अप्रैल तक हर हाल बिजली, पानी के कनैक्शन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सीवर लाइन और संयोजन का कार्य पूरा किया जाय । बदरीनाथ हाइवे पर कार्य कर रहे बीआरओ और एनएच समेत सभी सड़क निर्माण ऐजेंसियों को हाइवे पूरी तरह चौकस बना देने के निर्देश दिये गये हैं ।

बदरीनाथ में इस बार शीतकाल में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। अपर जिला अधिकारी अनिल चन्याल ने बताया छोटी मोटी टूट फूट को सम्बंधित विभागों द्वारा ठीक किये जाने के निर्देश दे दिये गए हैं ।

माणा गांव का भ्रमण करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने बीएडीपी कार्यो का भी निरीक्षण किया। उन्होंने माणा गांव के पास नवनिर्मित पार्किंग के संचालन हेतु माणा गांव के साथ एमओयू साइन करते हुए नगर पंचायत बद्रीनाथ के माध्यम से पार्किंग का संचालन कराने के निर्देश दिए। ताकि यात्रा सीजन में सफाई व्यवस्था के साथ साथ नवनिर्मित पार्किंग का अच्छे से संचालन हो सके। बदरीनाथ में इस बार से पार्किंग की सुविधा और बढ़ाई गयी है ।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार चन्याल, ईओ बद्रीनाथ सुनील पुरोहित सहित एनएच, बीआरओ, लोनिवि, विधुत, जल संस्थान आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Updated : 12 April 2021 12:29 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top