Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > उद्योगपति के खाते से 67 लाख रुपये निकालने के मामले में एक गिरफ्तार

उद्योगपति के खाते से 67 लाख रुपये निकालने के मामले में एक गिरफ्तार

उद्योगपति के खाते से 67 लाख रुपये निकालने के मामले में एक गिरफ्तार
X

नोएडा: थाना बीटा-2 पुलिस ने एक उद्योगपति के साथ धोखाधड़ी कर उसके बैंक खाते से 67 लाख रुपये निकालने वाले साइबर अपराध गिरोह के एक व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एक बैंक कर्मचारी सहित तीन लोगों की पूर्व में गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि एक बैंक कर्मी सहित दो लोग अभी भी फरार हैं।

अपर पुलिस उपायुक्त विशाल पांडे ने बताया कि 2020 में सुरेश कुमार ने थाना बीटा-2 में शिकायत दर्ज कराई थी कि अज्ञात लोगों ने उसके बैंक खाते को हैक करके 67 लाख रुपए खाते से निकाल लिए।

उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही थाना बीटा-2 पुलिस ने इस मामले में कुछ समय पूर्व सतीश, अनुज सिंह तथा जितेंद्र को गिरफ्तार किया था। जितेंद्र इंडस बैंक में मैनेजर के पद पर काम करता था।

पांडे ने बताया कि इस मामले की जांच कर रहे निरीक्षक विनय सिंह ने आज एक अन्य आरोपी प्रदीप को गिरफ्तार किया है। प्रदीप पूर्व में गिरफ्तार किए गए सतीश का बड़ा भाई है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में इंडस बैंक का एक मैनेजर विक्रम कटारिया तथा एक अन्य व्यक्ति भी शामिल है।

पुलिस के मुताबिक इन अपराधियों ने 2016 में भी एक व्यक्ति के खाते से 17 लाख रुपये निकाल लिए थे। इन लोगों ने बैंक कर्मचारियों के साथ मिलीभगत करके उक्त व्यक्ति के नाम से चेक बुक हासिल की थी तथा चेक बुक के जरिए 17 लाख रुपये निकाल लिए थे।

अपर उपायुक्त ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

—भाषा

Updated : 13 April 2021 8:47 AM GMT
Next Story
Share it
Top