Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > यूपी में पंचायत चुनाव से फैला कोरोना, बुलंदशहर के परवाना गांव में डेढ़ दर्जन से ज़्यादा मौतें

यूपी में पंचायत चुनाव से फैला कोरोना, बुलंदशहर के परवाना गांव में डेढ़ दर्जन से ज़्यादा मौतें

यूपी में पंचायत चुनाव से फैला कोरोना, बुलंदशहर के परवाना गांव में डेढ़ दर्जन से ज़्यादा मौतें
X

बुलंदशहर : उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों के दौरान कोरोना गाइडलाइन की धज्जियाँ उडाई गयीं, जिसके चलते ग्रामीण इलाकों में कोरोना फ़ैल गया।

अकेले बुलंदशहर के परवाना गांव में 15 दिन में डेढ़ दर्जन से ज़्यादा लोगों की मौत हो गयी है। इन्हें कोविड जैसे लक्षण थे लेकिन कोविड का टेस्ट नहीं हुआ था। एक गांव में इतनी मौतों के बाद यहां मुनादी करवाकर कोरोना टेस्ट का अभियान शुरू किया गया है।

परवाना के शिव मंदिर से गांव के लोगों के लिए कोरोना की जांच कराने की अपील की जा रही है।स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां जांच करने पहुंच गई है, लेकिन बिना जांच के जिनकी जान गई है, उनकी मौत की आधिकारिक वजह नहीं पता चल सकेगी। और कारण तो नहीं हैं। पंचायत चुनावों में प्रदेश के ज़्यादातर हिस्सों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। पहले चुनाव प्रचार, फिर मतदान और फिर काउंटिंग हर चरण में भीड़ उमड़ती रहीण्‍ यही नहीं बड़े पैमाने पर प्रवासी मज़दूरों को किराया देकर वोट डालने के लिए भी बुलाया गया, जो बाहर से कोरोना लाये और गांवों में फैला गए।

Updated : 5 May 2021 12:24 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top