Top
Home > राज्य > हिमाचल प्रदेश > प्रधान पद पर डा.रविंद्र कुमार शर्मा की हुई ताजपोशी

प्रधान पद पर डा.रविंद्र कुमार शर्मा की हुई ताजपोशी

प्रधान पद पर डा.रविंद्र कुमार शर्मा की हुई ताजपोशी
X

हिमाचल प्रदेश कृषि सेवाएं संघ प्रथम श्रेणी के हमीरपुर में संपन्न हुए चुनाव

सोलन (दैनिक हाक): हिमाचल प्रदेश कृषि सेवाएं संघ प्रथम श्रेणी राजपत्रित के अध्यक्ष पद पर डा.रविंद्र कुमार शर्मा की ताजपोशी हुई है। गत दिवस हिमाचल प्रदेश कृषि सेवाएं संघ प्रथम श्रेणी की चुनावी प्रकिया कृषि उपनिदेशक हमीरपुर कार्यालय में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। पूर्व कृषि अधिकारी डा.अजीत शर्मा की अध्यक्षता में संघ की बैठक आयोजित हुई।

सर्वप्रथम संघ के पूर्व प्रधान डा.जीत सिंह एवं कृषि उपनिदेशक हमीरपुर ने पिछले कार्यकाल में किए गए विभिन्न कार्यों का विस्तारपूर्वक विवरण दिया। साथ ही बैठक में उपस्थित सभी कृषि अधिकारियों का स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने अपनी कार्यकारिणी को भंग करके नई कार्यकारिणी बनाने का प्रस्ताव रखा,जिसे सभी सदस्यों ने स्वीकृति देते हुए संघ की नई कार्यकारिणी गठित करने पर सहमति प्रदान की।

डा.रविंद्र कुमार शर्मा जोकि कृषि उपज मंडी समिति सोलन में सचिव के पद पर तैनात को सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया।

सदन ने नवनियुक्त अध्यक्ष डा.रविंद्र कुमार शर्मा को अपने हिसाब से कार्यकारिणी गठित करने के लिए अधिकृत किया। इसके बाद संघ के प्रधान डा.रविंद्र शर्मा ने महासचिव पद पर डा.नरेश नायक जो मौजूदा समय में उपमंडलीय भू संरक्षण अधिकारी मंडी सदर में कार्यरत हैं को चयनित किया तथा आश्वासन दिया कि शीघ्र ही शेष कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा। नवनियुक्त प्रधान डा.रविंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि संघ की तरफ से उन्हें जो दायित्व सौंपा गया है उसका निर्वहन वह पूरी ईमानदारी और कत्र्तव्यनिष्ठा से करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार और संघ के बीच सामंजस्य स्थापित करते हुए सभी अधिकारियों की समस्याओं का निराकरण करने करे वह सदैव प्रयासरत रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से संघ की विभिन्न गतिविधियों को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार बनी हैं तब से हिमाचल में कृषि विभाग द्वारा अनेकों स्कीमों और योजनाओं से किसानों का भला हो रहा है।

कृषि और किसान हित में सरकर ने करोड़ों रुपए की योजनाएं शुरू की हैं। कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर की अगुवाई में कृषि जगत में अद्भूत परिवर्तन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं को हर किसानों तथा बागबानों तक पहुंचाने में संघ भविष्य में भी पूवोत्तर की भांति अहम भूमिका निभाएगा। प्रधान डा.रविंद्र कुमार शर्मा ने संघ को आश्वस्त किया है कि वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगे।

Updated : 9 March 2021 12:27 PM GMT
Next Story
Share it
Top