Top
Home > खेल > क्रिकेट > चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रन से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रन से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रन से हराया
X

नई दिल्ली: आइपीएल 2019 के 50 वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में सुरेश रैना के अर्धशतक और धौनी की आतिशी 44 रन की नाबाद पारी के दम पर चार विकेट खोकर 180 रन बनाए। 180 रन के जवाब में दिल्ली ने 16.2 ओवर में 99 रन पर ढेर हो गई। इसी जीत के साथ चेन्नई एक बार फिर आइपीएल 2019 की अंकतालिका में प्रथम स्थान पर पहुंच गई।

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पहला झटका 4 रन पर लगा। पहले विकेट के रूप में पृथ्वी शॉ दीपक चाहर की गेंद पर 4 रन बनाकर सुरेश रैना को कैच दे बैठे। दिल्ली को दूसरा झटका सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में लगा। शिखर धवन हरभजन सिंह की गेंद पर 13 गेंदों में 19 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। रिषभ पंत के रूप में दिल्ली को तीसरा झटका लगा। रिषभ पंत (05) इमरान ताहिर के शिकार बने। पंत का कैच ड्वेन ब्रावो ने पकड़ा। रवींद्र जडेजा ने दिल्ली को चौथा झटका कोलिन इंग्राम को 1 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। दिल्ली को पांचवां और छठा झटका चेन्नई के इमरान ताहिर ने दिया। इमरान ताहिर ने पहले अक्षर पटेल को 9 रन के निजी स्कोर पर शेन वाटसन के हाथों कैच आउट कराया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर शेरफन रदरफोर्ड को 1 रन पर ही दीपक चाहर के हाथों कैच आउट कराकर दिल्ली की कमर तोड़ दी। दिल्ली को सातवां झटका रवींद्र जड़ेजा ने क्रिस मौरिस (0) को एमएस धौनी के हाथों स्टंप्स आउट कराकर दिया। रवींद्र जड़जा ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को अपनी फिरकी में फंसाया और पीछे धौनी ने उन्हें स्टंप्स आउट कर दिया। श्रेयस अय्यर 44 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली का 9वां विकेट जगदीश सुचिथ के रूप में गिरा। सुचिथ रन बनाकर शेन वाटसन के हाथों रन आउट हुए। दिल्ली का आखिरी विकेट अमित मिश्रा के रूप में गिरा। अमित मिश्रा 8 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए। चेन्नई की ओर से इमरान ताहिर ने 4, रवींद्र जडेजा ने 3, हरभजन सिंह और दीपक चाहर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले चेन्नई की शुरुआत दिल्ली के विरुद्ध काफी खराब रही। चेन्नई ने अपना पहला विकेट सिर्फ चार रन पर गंवा दिया। टीम के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन अपना खाता भी नहीं खोल पाए और वो जे सुचिथ की गेंद पर अक्षर पटेल के हाथों लपके गए। डूप्लेसिस ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और उन्होंने 41 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। वो अक्षर पटेल की गेंद पर अपना कैच शिखर धवन को थमा बैठे। सुरेश रैना ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 37 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए। सुचिथ की गेंद पर रैना का कैच भी शिखर धवन ने पकड़ा। रवींद्र जडेजा ने तेज पारी खेली और 10 गेंदों पर 25 रन ठोक डाले। वो क्रिस मौरिस की गेंद पर उन्हें ही अपना कैच थमा बैठे। बुखार से ठीक होकर लौटे धौनी ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 22 गेंदों पर नाबाद 44 रन ठोक डाले। अंबाती रायुडू ने दो गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से सुचिथ ने दो जबकि क्रिस मौरिस व अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए।


Updated : 1 May 2019 8:20 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top