Top
Home > खेल > क्रिकेट > पर्थ टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाये 6 विकेट पर 277 रन

पर्थ टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाये 6 विकेट पर 277 रन

पर्थ टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाये 6 विकेट पर 277 रन
X

- मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड और आरोन फिंच ने जड़े अर्द्धशतक
पर्थ: आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को खेल समाप्त होने तक छह विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए थे। आस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस हैरिस ने 70, ट्रेविस हेड ने 58 और आरोन फिंच ने 50 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने दो-दो विकेट लिये। भारत एडीलेड में पहला टेस्ट मैच 31 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है। पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में दिन के पहले सत्र में भारत को कोई सफलता नहीं मिली लेकिन फिर दूसरे सत्र में मेहमान टीम के गेंदबाजों ने जलवा दिखाया और 3 विकेट झटक लिए। पहले दिन के खेल समाप्ति पर टिम पेन (16 नाबाद) और पैट कमिंस (11नाबाद) क्रीज पर मौजूद थे।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को हैरिस और फिंच ने मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 112 रन की शतकीय साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका फिंच के रूप में लगा और उन्हें युवा पेसर जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्ल्यू आउट कर पविलियन भेज दिया। फिंच ने 105 गेंदों पर 6 चौके जड़े। फिंच ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा। इसके बाद उस्मान ख्वाजा (5) को उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। उन्हें विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने लपका। ओपनर मार्कस हैरिस (70) अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन उन्हें पारी के 49वें ओवर में हनुमा विहारी की गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने कैच आउट किया। हैरिस ने 141 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके जड़े। उन्होंने लंच के बाद 90 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने पारी के 30वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर चौका जड़ा और फिर सिंगल लेकर पचासा पूरा किया। पीटर हैंड्सकॉम्ब (7) को इशांत शर्मा की गेंद पर कैप्टन कोहली ने लपका।
मेजबान टीम का पहला विकेट 112 पर गिरा और फिर अगले 3 विकेट 148 के स्कोर तक गिर गए। ऑस्ट्रेलिया ने 33.3 ओवर में 100 रन और 68.5 ओवर में 200 रन पूरे किए। पर्थ के इस स्टेडियम में पहली बार कोई टेस्ट मैच आयोजित किया जा रहा है। 4 विकेट 148 के स्कोर पर गिरने के बाद शॉन मार्श और ट्रैविस हेड ने मोर्चा संभाला और टिक कर बल्लेबाजी की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 84 रन की शानदार पार्टनरशिप की। मार्श (45) टीम के 232 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में पविलियन लौटे। उन्हें हनुमा विहारी की गेंद पर रहाणे ने लपका। मार्श ने 98 गेंदों पर 6 चौके लगाए। इसके बाद हेड को इशांत शर्मा ने शमी के हाथों कैच कराकर पविलियन भेज दिया। हेड ने 80 गेंदों पर 6 चौके जड़े और टेस्ट करियर की तीसरी फिफ्टी लगाई।


Updated : 14 Dec 2018 8:17 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top