Top
Home > खेल > क्रिकेट > वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में भारत को 43 रन से हराया

वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में भारत को 43 रन से हराया

वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में भारत को 43 रन से हराया
X

पुणे: विराट कोहली के शतक के बावजूद वेस्टइंडीज ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत को पराजित कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे टाई रहा था। विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 283 रन बनाए। उसके लिए शाई होप ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। 284 रन के लक्ष्य के सामने टीम इंडिया 47.4 ओवर में 240 रन पर ऑल आउट हो गई। कप्तान विराट कोहली ने 107 रन बनाए। वे लगातार तीन मैच में शतक लगाने वाले पहले भारतीय और दुनिया के कुल दसवें बल्लेबाज बने। श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 2015 में लगातार चार शतक लगाए थे। वे लगातार तीन से ज्यादा शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।
कोहली ने भारतीय मैदान पर लगातार चौथे मैच में चौथा शतक लगाया। वहीं, पिछले पांच मैच में कुल चौथा शतक है। उन्होंने दूसरी बार एक सीरीज में तीन शतक लगाया। इससे पहले इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसा किया था।लगातार तीसरे मैच में भारत की खराब शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर में रोहित शर्मा आठ रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। तब टीम का स्कोर नौ रन ही था।
रोहित के आउट होने के बाद कोहली और धवन ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। धवन 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस दौरान उन्होंने पांच चौके लगाए। धवन के बाद बल्लेबाजी के लिए आए अंबाती रायुडू ने 22 रन बनाए। वे 135 के स्कोर पर मैकॉय की गेंद पर बोल्ड हो गए। ऋषभ पंत 24 और महेंद्र सिंह धोनी सात रन बनाकर आउट हुए।
इससे पहले बल्लेबाजी करने आए वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 25 के स्कोर पर चंद्रपॉल हेमराज को बुमराह ने आउट कर दिया। हेमराज ने 15 रन बनाए। उनके बाद 38 के स्कोर पर कीरन पॉवेल (21) भी बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। पहले दोनों मैच में फ्लॉप रहे अनुभवी मार्लोन सैमुअल्स (9) ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। 55 के स्कोर पर उन्हें खलील अहमद ने पवेलियन भेज दिया।
पहले मैच में शतक और दूसरे में अर्धशतक लगाने वाले शिमरॉन हेटमेयर ने शाई होप के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। हेटमेयर 21 गेंद पर 37 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए। होप ने कप्तान जेसन होल्डर के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। होल्डर 32 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार बने।
नर्स-रोच ने नौवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े
विंडीज के आठ विकेट 227 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे। उसके बाद केमार रोच और एश्ले नर्स ने पारी को संभाला। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। नर्स ने 22 गेंद में 44 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, रोच ने 19 गेंद पर 15 रन बनाए। नौवें विकेट के लिए विंडीज की ओर से ये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले 2013 में सुनील नरेन और केमार रोच ने 58 रन जोड़े थे।

Updated : 27 Oct 2018 7:57 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top