Top
Home > खेल > क्रिकेट > पृथ्वी, रहाणे और ऋषभ के अर्धशतकों से भारत 308/4

पृथ्वी, रहाणे और ऋषभ के अर्धशतकों से भारत 308/4

पृथ्वी, रहाणे और ऋषभ के अर्धशतकों से भारत 308/4
X

उमेश ने लिए छह विकेट
हैदराबाद: पृथ्वी शॉ, अंजिक्य रहाणे और ऋषभ पंत के शानदार अर्धशतकों की सहायता से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मैच पर अपना शिकंजा कसना शुरु कर दिया। भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के पहली पारी के 311 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 308 रन बना लिए थे। दिन का खेल समाप्त होने के समय तक रहाणे 75 रन और ऋषभ 85 रन पर खेल रहे थे। इस प्रकार भारतीय टीम मेहमान टीम से केवल 3 रन पीछे है और उसके छह विकेट बाकि हैं।
इस मैच में रहाणे और पंत ने पांचवें विकेट के लिए 142 रनों की अहम साझेदारी कर भारतीय टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है। पृथ्वी ने 70 रनों की शानदार पारी खेली जबकि उनके जोड़ीदार लोकेश राहुल चार रन बनाकर ही पेवेलियन लौट गये थे। राहुल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। इस पारी में राहुल को जेसन होल्डर ने बोल्ड कर दिया। पुजारा 10 रन बनाकर शेनॉन गैब्रिएल की गेंद पर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रहाणे ने टीम को बचाने की कोशिश करते हुए चौथे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। कोहली जब अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे तभी होल्डर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। कोहली ने इस पर रिव्यू लिया, लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं गया। कोहली ने 45 रन बनाए।
पृथ्वी को जोमेल वारिकन ने शिमरोन हेटमेयर के हाथों कैच आउट करा कर भारत को दूसरा झटका दिया।
वहीं विंडीज की तरफ से होल्डर ने दो विकेट जबकि शेनॉन गैब्रिएल और जोमेल वारिकेन को एक-एक विकेट मिला।
इससे पहले आप सुबह वेस्टइंडीज ने सात विकेट पर 295 रन से आगे खेलना शुरु किया। उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की पहली पारी को 311 रनों पर समेट दिया। उमेश ने कुल 6 विकेट लिए। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेस ने सबसे ज्यादा 106 रन बनाए। वेस्टइंडीज की हालत एक समय खराब थी लेकिन चेस और होल्डर ने टीम को संभाला।

Updated : 13 Oct 2018 8:05 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top