Top
Home > खेल > क्रिकेट > राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से हराया, रियान पराग की शानदार बल्लेबाजी

राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से हराया, रियान पराग की शानदार बल्लेबाजी

राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से हराया, रियान पराग की शानदार बल्लेबाजी
X

कोलकाता: 17 साल के रियान पराग ने गुरुवार को कोलकाता के खिलाफ 47 रन की बेशकीमती पारी खेल राजस्थान रॉयल्स को जरूरी जीत दिलाई. राजस्थान की आईपीएल-12 में यह 11वें मैच में चैथी जीत है. इस जीत की बदौलत ही वह प्लेऑफ की रेस में बना हुआ है. अगर राजस्थान यह मैच हार जाता, तो प्लेऑफ की रेस से बाहर भी हो जाता. इस मैच के बाद उसके कोलकाता और बेंगलुरू के बराबर आठ अंक हो गए हैं. अब इन तीनों टीमों के लिए प्लेऑफ का एक ही गणित है. वह गणित यह है कि अपने तीनों मैच जीतो और दूसरों की हार की दुआ करो।

कोलकाता ने गुरुवार को खेले गए मैच में पहले बैटिंग की. उसकी शुरुआत खराब रही और ओपनर क्रिस लिन बिना खाता खोले आउट हो गए. दूसरे ओपनर शुभमन गिल भी 14 रन ही बना सके. दबाव के इन पलों में कप्तान दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 50 गेंदों पर 97 रन की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 175/6 के स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि, राजस्थान के सामने यह स्कोर छोटा साबित हुआ. राजस्थान की टीम ने 19.2 ओवर में सात विकेट खोकर 177 रन बना लिए. यह कोलकाता की लगातार छठी हार है. वह इससे पहले चेन्नई से दो और बेंगलुरू, हैदराबाद और दिल्ली से एक-एक मैच हारी थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने अच्छी शुरुआत की. ओपनर अजिंक्य रहाणे (34) और संजू सैमसन (22) ने 5.2 ओवर में 53 रन की ओपनिंग साझेदारी की. सुनील नरेन ने रहाणे को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा. राजस्थान की टीम इस झटके के बाद बुरी तरह लड़खड़ा गई. उसने एक समय 98 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे. इस नाजुक वक्त पर 17 साल के रियान पराग ने 31 गेंद पर 47 रन की बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी।

रियान पराग को जोफ्रा आर्चर (27 रन, 12 गेंद), श्रेयस गोपाल (18 रन, 9 गेंद) और स्टुअर्ट बिन्नी (11 रन, 11 गेंद) का भी अच्छा साथ मिला. आर्चर ने 20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर चैका और छक्का जमाकर मैच खत्म किया. इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर का यह आईपीएल-12 में आखिरी मैच था. वे इसके बाद स्वदेश लौट जाएंगे. कोलकाता की ओर से पीयूष चावला ने तीन विकेट और सुनील नरेन ने दो विकेट लिए।

वरुण एरॉन को इस मैच का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 20 रन दिए और दो विकेट भी झटके. एरॉन ने एक मेडन ओवर भी फेंका. वरुण एरॉन का यह आईपीएल के मौजूदा सीजन में सिर्फ दूसरा मैच था. उन्होंने पहला मैच दो अप्रैल को बेंगलुरू के खिलाफ खेला था. वे उस मैच में विकेट नहीं ले सके थे।





Updated : 25 April 2019 8:31 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top