Top
Home > खेल > क्रिकेट > चेन्नई ने पंजाब को 22 रन से दी मात

चेन्नई ने पंजाब को 22 रन से दी मात

चेन्नई ने पंजाब को 22 रन से दी मात
X

चेन्नई: चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-12 के 18वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को २२ रन से पराजित कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया। चेन्नई द्वारा दिए गए 161 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब को हरभजन सिंह ने क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल को सस्ते में आउट करके शुरुआती झटके दिए। इसके बाद केएल राहुल और सरफराज खान ने मिलकर पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन रन गति धीमी हो गई क्योंकि स्पिनरों ने दोनों को बांधकर रखा था।

राहुल और सरफराज ने मिलकर 110 रन की साझेदारी की और टीम को 18वें तक 117 रन केस स्कोर तक ले आए। उस समय 16 गेंदों में 43 रन चाहिए थे। रन गति तेज करने के प्रयास में लोकेश राहुल को स्कॉट की गेंद पर रविंद्र जडेजा ने लपक लिया। राहुल ने 45 गेंद में 55 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था। दूसरे छोर पर खेल रहे सरफराज खान से तेज पारी की उम्मीद थी लेकिन वह बड़े शॉट नहीं लगा सके उधर डेविड मिलर को भी 19वें ओवर में अंतिम गेंद पर दीपक चाहर ने बोल्ड कर दिया। सरफराज खान भी अंतिम ओवर में एस्कॉर्ट की गेंद पर डू प्लेसिस द्वारा लपक लिए गए। तब तक मैच पंजाब के हाथ से निकल चुका था। 161 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 138 रन ही बना सकी और 22 रन से पराजित हो गई।

इससे पहले फाफ डू प्लेसिस के अर्धशतक और कप्तान धोनी के नाबाद 37 रनों की बदौलत चेन्नई ने पंजाब को 161 रनों का लक्ष्य दिया । चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 160 रन बनाए। चेन्नई की शुरुआत शानदार रही और शेन वॉट्सन तथा डू प्लेसिस ने पारी का आगाज किया और शुरु से ही मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। दोनों की सांझेदारी 56 रनों पर जाकर टूटी और 7।2 ओवर में वाट्सन (24 गेंदों पर 26 रन) कैच आउट हुए। डू प्लेसिस (38 गेंदों पर 54 रन) 13।3 ओवर में कैच आउट होकर वापस लौटे। अगली गेंद पर सुरेश रैना (20 गेंदों पर 17 रन) भी पवेलियन लौट गए। महेंद्र सिंह धोनी ने 23 गेंदों पर 37 रन बनाए और अंबाती रायडू 15 गेंदों पर 21 रन बनाकर, दोनों नाबाद लौटे।

किंग्स इलेवन की तरफ से कप्तान रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी शानदार रही और उन्होंने 23 रन देकर 3 विकेट लिए। अश्विन के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुआ। मोहम्मद शमी ने 41, सैम कर्रन ने 35, एंड्रयू टाई ने 38 और मुरुगन अश्विन ने 23 रन दिए। गौल हो कि पंजाब की टीम में क्रिस गेल और एंड्र्यू टाई की वापसी हुई है। वहीं, हार्दुस विजोन और मुजीब-उर-रहमान को बाहर किया गया है। दूसरी ओर चेन्नई के स्टार हरफनमौला ड्वेन ब्रावो की जगह स्कॉट कूगलेइन को टीम में शामिल किया गया है। ड्वेन ब्रावो के अलावा मोहित शर्मा और शार्दुल ठाकुर को भी आराम दिया गया है। इसी के साथ ही फाफ डू प्लेसिस अपना पहला मैच खेल रहे हैं और हरभजन सिंह भी आज टीम का हिस्सा है।

दोनों टीमों तीन मैच जीत चुकी हैं और इरादे एक दूसरे पर दबदबा बनाने के होंगे। चेन्नई को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने हराया जो चार मैचों में उसकी पहली हार थी। अब धोनी के धुरंधर अपनी 'मांद' मे जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होंगे। एमए चिदंबरम स्टेडियम पर पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 70 रन पर आउट हो गई थी जबकि राजस्थान रायल्स को आठ रन से हराने में चेन्नई को पापड़ बेलने पड़े।


Updated : 6 April 2019 8:48 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top