Top
Home > खेल > क्रिकेट > मयंक, पुजारा के शानदार अर्धशतकों से भारत ने बनाये 215/2

मयंक, पुजारा के शानदार अर्धशतकों से भारत ने बनाये 215/2

मयंक, पुजारा के शानदार अर्धशतकों से भारत ने बनाये 215/2
X

मेलबर्न: सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के अपने पदार्पण मैच में ही शानदार अर्धशतक 76 रनों के बाद चेतेश्‍वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली की अच्छी बल्लेबाजी की सहायता से टीम इंडिया ने बुधवार को यहां मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु हुए तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले ही दिन ठोस शुरुआत की है। दिन का खेल समाप्त होने के समय तक भारत ने अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए थे। पुजारा 68 और विराट 47 रनों पर खेल रहे थे। ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज आज भारतीय बल्‍लेबाजों के आगे संघर्ष करते नजर आए और दोनो विकेट तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ही मिले।
इस मैच में आज सुबह भारतीय टीम के कप्तान विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो सही साबित हुआ। सलामी बल्लेबाज मयंक ने हनुमा बिहारी के साथ पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 40 रन बनाये। हनुमा 8 रन के रूप में भारत को पहला झटका लगा, उन्हें पैट कमिंस ने एरॉन फिंच के हाथों कैच कराया। हनुमा ने इस दौरान 66 गेंदें खेलीं और पहले घंटे में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को विकेट से दूर रखा। वहीं दूसरे विकेट के लिए मयंक और पुजारा के बीच 83 रनों की साझेदारी हुई।
मयंक और हनुमा ने विदेशी मैदानों पर अच्छी शुरुआत करते हुए पहले घंटे में ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण को कोई अवसर नहीं दिया। जहां मयंक कमजोर गेंद पर शॉट लगा रहे थे। वही हनुमा का रुख विकेट पर टिके रहने का रहा। इस प्रकार लंच तक भारत ने 28 ओवर के बाद एक विकेट खोकर 57 रन बना लिए थे।
लंच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी की शुरुआत जोश हेजलवुड ने की। उनकी पहली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौका लगाया। 36वें ओवर में उन्‍होंने ऑफ स्पिनर नॉथन लियोन की गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। मयंक ने 48वें ओवर में लियोन को छक्‍का लगाया।तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने मेजबान टीम को मयंक का विकेट लेकर दूसरी सफलता दिलाई। मयंक के आउट होते समय भारत का स्कोर दो विकेट खोकर 123 रन था।
इसके बाद बल्लेबाजी के लिए विराट आये और उन्होंने पुजारा के साथ स्कोर आगे बढ़ाना शुरु कर दिया। पुजारा ने 152 गेंदों पर अपना 21वां टेस्‍ट अर्धशतक पूरा किया, इस दौरान उन्‍होंने चार चौके लगाए। 72वें ओवर में नाथन लियोन की गेंदबाजी के दौरान विराट कोहली के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू की जोरदार अपील हुई पर अम्‍पायर ने इसे ठुकरा दिया। इस फैसले के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने रिव्‍यू भी लिया लेकिन टीवी अम्‍पायर ने भी फैसला विराट के पक्ष में दिया। भारतीय टीम के 200 रन 82.5 ओवर में पूरे हुए।
इस मैच में भारतीय टीम ने तीन बदलाव करते हुए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को मौका दिया, वहीं रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। वहीं दूसरी ओर, मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए पीटर हैंड्सकॉम्ब के स्थान पर ऑलराउंडर मिशेल मार्श को शामिल किया।

Updated : 26 Dec 2018 8:12 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top