Top
Home > खेल > क्रिकेट > महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 में भारत को चार विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज जीती

महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 में भारत को चार विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज जीती

महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 में भारत को चार विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज जीती
X

मैन ऑफ द मैच : सूजी बेट्स

आकलैंड: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच में चार विकेट से हराने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। इस मैच में मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारतीय महिलाओं ने जेमिमा रोड्रिगेज के 72 और स्मृति मंधाना के 36 रनों की सहायता से 20 ओवरों में छह विकेट पर 135 रन बनाये। इस प्रकार न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने बेहद रोमांचक मुकाबले में छह विकेट के नुकसान पर मैच की आंखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। विजेता कीवी टीम की ओर से सूजी बेट्स ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए जबकि एमी सैटर्थवेट ने 23 और सोफी डेविने ने 19 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से रेड्डी और राधा ने 2-2 विकेट लिए वहीं पूनम और मानसी को 1-1 विकेट मिला।

आखिरी ओवर में मेजबान टीम को जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी और मानसी जोशी गेंदबाजी कर रही थीं पर वो बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा पायीं। कीवी बल्लेबाजों ने 136 रनों का लक्ष्य आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत एक बार फिर अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया डेवाइन की गेंद पर चार रन बनाकर ही पेवेलियन लौट गयी। इस प्रकार भारतीय टीम का पहला विकेट आठ रनों पर गिरा। इसके बाद जेमिमा का साथ देने स्मृति मैदान पर उतरीं और दोनो ने स्कोर आगे बढ़ाया। जेमिमा ने शानदार पारी खेलकर 72 रन बनाए। जेमिमा ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया। वहीं स्मृति ने भी 36 रन बनाए। इसके अलावा अन्य सभी बल्लेबाज विफल रहीं और दो अंकों तक भी नहीं पहुंच पायीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर केवल पांच रन बना पायीं। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से रोजमैरी माइरा ने दो विकेट लिए जबकि सोफी डेविने, एमेलिया केर, लेघ कास्परेक को एक-एक विकेट मिला।

Updated : 8 Feb 2019 9:11 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top