Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2018 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2018 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2018 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत
X

दुबई: तीन बार के चैम्पियन भारत और ऑस्ट्रेलिया आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के पहले मैच में एक दूसरे से खेलेंगे. टूर्नामेंट अगले साल 13 जनवरी से तीन फरवरी तक खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप बी में जिम्बाब्वे, पूर्वी एशिया के क्वालीफायर पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है. सोलह टीमों के टूर्नामेंट में गत चैम्पियन वेस्टइंडीज का सामना मेजबान न्यूजीलैंड से होगा. सोलह टीमें चार शहरों क्राइस्टचर्च, क्वींसटाउन, टाउरंगा और वांगारेइ में अपने अपने मैच खेलेंगी. ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड के साथ 2012 की चैम्पियन दक्षिण अफ्रीका और अफ्रीकी क्वालीफायर कीनिया हैं. दस टेस्ट देशों को इसमें स्वत: प्रवेश मिला है जबकि पिछले सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली एसोसिएट टीम नामीबिया भी इसमें नजर आएगी. इनके साथ पांच क्षेत्रीय क्वालीफायर इसमें खेलेंगे.

बांग्लादेश, कनाडा, इंग्लैंड और नामीबिया ग्रुप सी में हैं जबकि दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान, श्रीलंका, एशियाई क्वालीफायर अफगानिस्तान और यूरोपीय क्वालीफायर आयरलैंड भी इसमें नजर आएंगे. हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर लीग में पहुंचेंगी जबकि बाकी आठ टीमें प्लेट चैम्पियनशिप खेलेंगी. क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल समेत 20 मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा. फाइनल तीन फरवरी को बे ओवल स्टेडियम पर होगा जबकि दोनों सेमीफाइनल क्राइस्टचर्च में 29 और 30 जनवरी को खेले जाएंगे.
प्लेट चैम्पियनशिप का फाइनल 28 जनवरी को होगा. अफगानिस्तान के कप्तान नवीन उल हक ने कहा, ''हमारा सपना विश्व कप जीतना है. हम भी दूसरी टीमों की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके जीतने की कोशिश करेंगे.'' कनाडा के कप्तान अरबाश खान ने कहा, ''हमारे पास प्रतिभा की कमी नहीं है और खिलाड़ी मानसिक रूप से दृढ़ हैं. हम अपना दिन होने पर किसी भी टीम को हरा सकते हैं. हमारे लिये यह बड़ा मौका होगा और हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.''

Updated : 18 Aug 2017 10:15 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top