Top
Home > खेल > क्रिकेट > बारिश की बाधा के बीच टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर बनायी 166 रनों की बढ़त

बारिश की बाधा के बीच टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर बनायी 166 रनों की बढ़त

बारिश की बाधा के बीच टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर बनायी 166 रनों की बढ़त
X

ऐडिलेड: बारिश की बाधा के बीच ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए थे। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 250 रन बनाये थे। इस प्रकार भारत को पहली पारी के आधार पर 15 रनों की बढ़त मिली हुई है। इस प्रकार भारतीय टीम की कुल बढ़त बढ़कर 166 रनों की हो गयी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा 40 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर खेल रहे थे। कप्तान विराट कोहली 34 रन बनाकर आउट हुए। वह नाथन लायन की गेंद पर हुए। वहीं सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 44 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लायन को एक-एक विकेट मिला।
तीसरे दिन सुबह मेजबान टीम सात विकेट पर 191 रनों से आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी में 235 रनों पर ही आउट हो गयी।इस प्रकार टीम के तीन विकेट 44 रन ही बना पाये। इसके बाद दूसरी पारी में राहुल और मुरली विजय ने पहले विकेट के लिए 63 रन बनाये। विजय एक बार फिर असफल रहे और 18 रन बनाकर मिशेल स्टॉर्क की गेंद पर आउट हुए। विजय को आउट कर भारत की सलामी जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद राहुल ने पुजारा के साथ मिलकर 13 रन ही बनाये थे कि हेजलवुड ने राहुल को आउट कर दूसरा विकेट भी गिरा दिया। कोहली नाथन लॉयन की गेंद पर कप्तान एरोन फिंच के हाथों कैच हुए।
इससे पहले सुबह तीसरे दिन सात विकेट पर 191 रनों से आगे खेलते हुए मेजबान टीम 44 रन ही बना पाई और उसके बचे हुए तीन विकेट पेवेलियन लौट गये। ट्रेविस हेड ने तीसरे दिन खेल शुरु होने के बाद मिशेल स्टार्क के साथ मिलकर टीम को 200 रनों से आगे पहुंचाया। तेज जसप्रीत बुमराह ने स्टॉर्क को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा सुबह पहला विकेट गिराया।
इसके बाद पहली बार दिन की बारिश शुरु हुई और मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। इसके बाद मैच फिर शुरु हुआ और हेड ने नाथन लायन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाज़ों ने फिर से साझेदारी बनाई और टीम को 235 रनों तक लेकर गए। नाथन लायन ने तेजी से खेलते हुए दो चौके और एक छक्के के साथ 24 रन बनाए लेकिन इसी स्कोर पर मोहम्मद शमी ने ट्रेविस हेड को ऋषभ के हाथों कैच करा दिया।
इसके बाद अगली ही गेंद पर शमी ने हेज़लवुड को भी पेवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी 235 रनों पर समाप्त कर दी। भारत की ओर से अश्विन और बुमराह ने 3-3 जबकि शमी और इशांत ने 2-2 विकेट लिए।

Updated : 8 Dec 2018 8:35 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top