Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में धवन फिसले, युजवेंद्र शीर्ष 10 गेंदबाजों में शामिल

आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में धवन फिसले, युजवेंद्र शीर्ष 10 गेंदबाजों में शामिल

आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में धवन फिसले, युजवेंद्र शीर्ष 10 गेंदबाजों में शामिल
X

बल्लेबाजी में विराट पहले और रोहित दूसरे नंबर पर बरकरार
दुबई: आईसीसी की ताजा एकदिवसीय रैंकिंग में टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल शीर्ष 10 गेंदबाजों में पहुंच गये हैं। यह युजवेंद्र की अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज में नाकाम रहे शिखर धवन चार पायदान के नुकसान के साथ ही नौवें स्थान पर फिसल गये हैं।
आठवें स्थान पर पहुंचे युजवेंद्र बुमराह नंबर एक पर कायम
गेंदबाजों की तालिका में युजवेंद्र, श्रीलंका के अकिला धनंजय और भारत के ही रविंद्र जडेजा तेजी से आगे आये हैं। जसप्रीत बुमराह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 841 रेटिंग अंक के साथ ही नंबर एक पर बने हुए हैं। बुमराह को तीसरी रैंकिंग पर काबिज कुलदीप यादव से 118 अंक की बढ़त मिली है। यादव के भी करियर के सर्वश्रेष्ठ 723 रेटिंग अंक हैं। युजवेंद्र ने अपने करियर में पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाई, वह तीन पायदान की उछाल से आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं। श्रीलंका के धनंजय ने नौ विकेट की बदौलत आठ पायदान की छलांग से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग हासिल की। जडेजा ने सात विकेट लेकर 16 पायदान की उछाल लगायी जिससे वह 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
होप, हेटमायर की रैंकिंग हुई बेहतर
वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रृंखला में कुल 453 रन बनाकर शीर्ष रैंकिंग बल्लेबाज के तौर पर अपना स्थान और पक्का कर लिया है। विराट को एकदिवसीय सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 15 अंक मिले हैं जिससे उनके कुल 899 अंक हो गये हैं और वह दूसरी रैंकिंग पर काबिज साथी रोहित शर्मा से 28 अंक आगे हो गये हैं। रोहित ने सीरीज में कुल 389 रन बनाये हैं और उन्हें 29 रैंकिंग अंक मिले हैं जिससे उनके 871 रेटिंग अंक हो गये हैं।
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप और शिमरोन हेटमायर की बल्लेबाजी रैंकिंग में काफी सुधार आया है। होप 22 पायदान की छलांग से 25वें स्थान पर पहुंच गये जिससे उन्होंने वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज का दर्जा भी हासिल किया। वह 259 रन बनाने के साथ ही 31 पायदान की छलांग से 26वें स्थान पर पहुंच गये हैं। टीम रैंकिंग पर ध्यान दें तो इंग्लैंड रैंकिंग में नंबर एक टीम है जबकि भारत दूसरे स्थान पर है।

Updated : 2 Nov 2018 8:18 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top