Top
Home > खेल > क्रिकेट > दस साल तक तो मैं पक्का क्रिकेट खेलूंगा, कोहली का बड़ा ऐलान

दस साल तक तो मैं पक्का क्रिकेट खेलूंगा, कोहली का बड़ा ऐलान

दस साल तक तो मैं पक्का क्रिकेट खेलूंगा, कोहली का बड़ा ऐलान
X

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया। पिछले कुछ समय में कई रिकार्ड अपने नाम कर चुके कोहली ने कहा कि अभी उनके अंदर कम से कम आठ साल का क्रिकेट बचा है और अगर वे अपनी फिटनेस और कड़ी ट्रेनिंग कायम रखते हैं तो 10 साल तक पक्का खेल सकते हैं। गौरतलब है कि बेहतरीन फिटनेस के लिए भी मशहूर कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ हाल में संपन्न एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान दो शतक जड़कर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के 30 शतक की बराबरी करके महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (49 शतक) के बाद सर्वाधिक शतक की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंचे।

इस साल छह शतक और सात अर्धशतक की मदद से 1639 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले कोहली ने आरपीएसजी इंडियन स्पोट्स आनर्स पुरसर के लांच के दौरान कहा, लगातार प्रदर्शन में सुधार में कुछ भी छिपी हुई चीज नहीं है। काफी सारे लोगों को तो यह पता भी नहीं है कि हम रोजाना कितनी मेहनत करते हैं। मैंने कभी नहीं देखा कि थकान होने के बावजूद 70 प्रतिशत ट्रेनिंग करने के बाद कोई खिलाड़ी बीच में ही कह दे कि बस अब मेरा काम पूरा हो गया। हम काम पूरा करने के लिए पूरा जोर लगाते हैं।
उन्होंने कहा, मेरे अंदर प्रदर्शन की भूख (रन बनाने ) कभी खत्म नहीं होती। मैं अंतिम समय तक प्रदर्शन करना चाहता हूं। मेरे अंदर आठ साल या अगर मैं कड़ी ट्रेनिंग करता हूं तो 10 साल का खेल बचा है। मैं रोज नयी शुरुआत करता हूं और छोटी चीजें भी मेरे लिए काफी मायने रखती हैं।'' कोहली ने इस दौरान युवाओं को घर से बाहर निकलकर खेलने की सलाह दी। उन्होंने कहा, ''हमारे समय में गैजेट्स नहीं होते थे। आजकल तो लोग आईफोन और आईपैड पर व्यस्त हैं। हमारे समय में अगर किसी के पास अच्छा वीडियो गेम होता था तो हम उसके घर जाकर उसे खेलने की योजनाएं बनाते थे। मैंने अपना बचपन सड़क और मैदान पर अलग अलग खेल खेलते हुए बिताया है और मैं युवाओं से अपील करूंगा कि वे भी बाहर जाकर खेलें और किसी ना किसी खेल से जुडऩे का प्रयास करें।'' उन्होंने कहा, ''ऐसे में हमारे पास खिलाडिय़ों का पूल बढ़ेगा जिससे मदद मिलेगी।''

Updated : 9 Sep 2017 2:06 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top