Top
Home > खेल > क्रिकेट > बारिश के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20 मैच रद्द

बारिश के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20 मैच रद्द

बारिश के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20 मैच रद्द
X

भारतीय टीम के सीरीज जीतने का सपना टूटा
मेलबर्न: बारिश के कारण भारत और और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां दूसरे दूसरा टी20 क्रिकेट मुकाबला भी पूरा नहीं हो पाया और इसे रद्द करना पड़ा इसी के साथ भारतीय टीम के टी20 सीरीज जीतने की उम्मीदें भी समाप्त हो गयी हैं। मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है और ऐसे में अगर तीसरा मैच भारतीय टीम जीतती भी है तो भी वह सीरीज बराबर कर पायेगी जीतेगी नहीं। सीरीज का आखिरी मैच 25 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा।
दूसरे टी20 में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररण का फैसला किया। वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन बनाए। बारिश के कारण आखिरी ओवर का खेल नहीं हो पाया। खेल रोके जाने के समय एंड्रयू टाई 12 रन और बेन मैकडरमॉट 32 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू नहीं हो पाई और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 19 ओवर में 137 रनों का लक्ष्य मिला पर भारतीय टीम के मैदान में उतरने से पहले ही बारिश तेज हो गयी और उसके रुकने पर भारत को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार जीत के लिए 11 ओवरों में 90 रनों का नया लक्ष्य दिया गया। ऐसे में भारतीय टीम के मैच जीतने की उम्मीदें बढ़ गयीं थीं पर बारिश फिर शुरु होने से भारतीय टीम की उम्मीदें टूट गयीं। अंपायरों ने नियमित अंतराल पर हो रही बारिश को देखते हुए मैच रद्द कर दिया। अब भारतीय टीम को सीरीज बराबर करने के लिए तीसरा मैच जीतना होगा।
ऑस्ट्रेलिया की पारी में बेन मैकडरमॉट ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। इसके अलावा नाथन कूल्टर नाइल ने 9 गेंदों में 18 रन बनाए जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 22 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने 2-2 विकेट लिए जबकि कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या को 1-1 विकेट मिला।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की दूसरी ही गेंद पर ही भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान एरॉन फिंच को खाता खोले बिना ही पेवेलियन भेज दिया। वहीं तेज गेंदबाज खलील अहमद ने क्रिस लिन 13 के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट लिया। छठे ओवर में खलील अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डार्सी शॉर्ट को बोल्ड करते हुए मेजबान टीम को तीसरा झटका दे दिया। शॉर्ट 14 रन बनाकर आउट हुए। अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दे दिया।बुमराह ने मार्कस स्टोइनिस को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन भेजा। स्टोइनिस 4 रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल पंड्या ने ग्लेन मैक्सवेल 19 को बोल्ड करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दे दिया। कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स केरी को आउट किया जबकि नाथन कूल्टर नाइल को भुवनेश्वर कुमार ने पेवेलियन भेजा।

Updated : 23 Nov 2018 8:04 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top