Top
Home > खेल > क्रिकेट > हैदराबाद ने दी कोलकाता को करारी शिकस्त, वॉर्नर और बेयरस्टो की धमाकेदार पारी

हैदराबाद ने दी कोलकाता को करारी शिकस्त, वॉर्नर और बेयरस्टो की धमाकेदार पारी

हैदराबाद ने दी कोलकाता को करारी शिकस्त, वॉर्नर और बेयरस्टो की धमाकेदार पारी
X

जयपुर: सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल के एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने मात्र 1 विकेट खोकर 161 रन बनाते हुए 15 ओवर में ही लक्ष्य की प्राप्ति कर ली।

हैदराबाद की जीत की इबारत लिखी गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी और उसके बाद धुआंधार बल्लेबाजी ने। 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनिंग जोड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 13वें ओवर तक 131 रन की साझेदारी करके कोलकाता के गेंदबाजी आक्रमण की कमर तोड़ दी। दोनों ने मैदान में चारों तरफ चौके-छक्के की बौछार कर दी और 10 से ज्यादा औसत से रन मारे। ऐसा लग रहा था कि दोनों ही जल्द मैच समाप्त कर देंगे लेकिन धुआंधार पारी खेल रहे डेविड वॉर्नर पृथ्वीराज की एक गेंद को समझ नहीं पाए और वह सीधी स्टंप में घुस गई। वॉर्नर बोल्ड होने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे उन्होंने 38 गेंदों में 67 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन ने जीत की औपचारिकता पूरी की। बेयरस्टो ने 43 गेंदों में सात चौके, 4 छक्के की सहायता से 80 रन बनाए और नाबाद रहे। केन विलियमसन ने नाबाद 8 रन का योगदान दिया। हैदराबाद ने पांच ओवर शेष रहते 9 विकेट से मैच जीत लिया।

इससे पहले टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। सुनील नारेन ने क्रीज़ पर आते ही हाथ खोल दिया। उन्होंने गेंदबाजों की अच्छी खबर ली और 8 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की सहायता से तेज 25 रन बनाए। सुनील नारेन को खलील अहमद ने क्लीन बोल्ड कर दिया। नारेन ने 2 छक्के और 3 चौके मारे। शुभमन गिल लंबा नहीं खेल सके उन्हें भी खलील अहमद की गेंद पर विजय शंकर ने कैच आउट कर दिया। गिल ने मात्र 3 रन बनाए। जल्दी जल्दी दो विकेट गिर जाने से रन गति धीमी हुई। एक तरफ क्रिस लिन टिक कर खेल रहे थे, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते जा रहे थे। नीतीश राणा भी आज कोई खास कमाल नहीं दिखा सके उन्होंने एक चौका मारा 11 गेंदों में 11 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करा दिया। दिनेश कार्तिक रन गति तेज करने के चक्कर में विजय शंकर द्वारा खूबसूरती से रन आउट कर दिए गए। वह मात्र 6 रन ही बना सके। कोलकाता की आशा पर उस वक्त पानी फिर गया जब पारी संभालने की कोशिश कर रहे रिंकू सिंह और लिन की साझेदारी को संदीप शर्मा ने रिंकू सिंह को राशिद खान के हाथों कैच आउट करवा कर तोड़ दिया।

रिंकू ने 25 गेंदों में 30 रन बनाए जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल थे। क्रीज पर आए आंद्रे रसेल ने अपनी छवि के अनुरूप तेज खेलना शुरू किया। इस बीच ओपनर क्रिस लिन को खलील अहमद ने केन विलियमसन के हाथों कैच कराकर कोलकाता की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। लेकिन रसेल मैदान पर थे और उन्होंने दो शानदार छक्के भी लगाए। पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर ओवर का तीसरे छक्का लगाने के चक्कर में राशिद खान ने उनका कैच पकड़ लिया। रसेल ने 9 गेंद खेली और दो छक्के की सहायता से 15 रन बनाए। चावला को राशिद खान ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करा दिया। चावला 8 गेंदों में 4 रन ही बना पाए वह भी एक मात्र चौके की सहायता से। अंतिम 3 गेंद खेलने आए करियप्पा ने एक छक्के की सहायता से 9 रन का योगदान दिया और नाबाद रहे। पृथ्वीराज बिना खाता खोले नाबाद रहे। हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को दो विकेट मिले।


Updated : 21 April 2019 8:29 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top