Top
Home > खेल > क्रिकेट > रसल की आंधी में उड़ा हैदराबाद

रसल की आंधी में उड़ा हैदराबाद

रसल की आंधी में उड़ा हैदराबाद
X

कोलकाता: मैन ऑफ़ थे मैच आंद्रे रसैल के 19 गेंदों में तूफानी 49 रन की बदौलत आईपीएल के एक रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से पराजित कर आईपीएल के इस सीजन में जीत के साथ आगाज किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद ने 181 रन बनाए जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 गेंद शेष रहते 183 रन बनाकर मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत उतनी विस्फोटक नहीं रही। क्रिस लिन 11 गेंदों में 7 रन बनाकर राशिद खान द्वारा शाकिब अल हसन की गेंद पर कैच कर लिए गए। रॉबिन उथप्पा भी तेज खेलने के चक्कर में 12 ओवर में सिद्धार्थ कौल द्वारा बोल्ड कर दिए गए। उन्होंने 27 गेंदों में 35 रन बनाए। दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर सके संदीप शर्मा की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें 2 रन पर लपक लिया। टिक कर खेल रहे नीतीश राणा को राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। उस समय कोलकाता नाइट राइडर्स दबाव में आ गई। जीतने के लिए लगभग 15 की औसत से रन बनाने थे और क्रीज पर आंद्रे रसल और शुभ्मन गिल थे।

रसल ने पहले संभलकर खेला लेकिन उसके बाद हाथ खोल दिया। उन्होंने मैदान में चौकों, छक्कों की बौछार कर दी। 4 छक्के और 4 चौके मारकर 257 के स्ट्राइक रेट से धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 2 गेंद शेष रहते कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिला दी। शिवम ने दो छक्के लगाते हुए 10 गेंदों में 18 रन का योगदान दिया। कोलकाता ने मैच 6 विकेट से जीत लिया।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर हैदराबाद को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने टिक कर खेलना शुरू किया। दोनों ने मैदान के चारों तरफ रनों की बौछार कर दी। एक समय ऐसा लगा कि हैदराबाद 200 रन को पार कर जाएगा, क्योंकि 13 ओवर तक विकेट नहीं गिर पाए थे। 13 ओवर की पांचवीं गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को पीयूष चावला ने गुगली फेंककर बोल्ड कर दिया। इसके बाद रन गति धीमी हो गई। 16 ओवर की अंतिम गेंद पर डेविड वॉर्नर भी चलते बने। वॉर्नर ने 53 गेंदों में शानदार 85 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे। उन्हें रसल की गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने कैच किया। इससे पहले आउट हुए जॉनी बेयरस्टो ने 39 रन का योगदान दिया। विजय शंकर ने 24 गेंद में 40 रन बनाए और 2 चौके 2 छक्के लगाकर नाबाद रहे। मनीष पांडे ने 5 गेंदों में 8 रन का योगदान दिया। यूसुफ पठान कुछ खास नहीं कर सके। 4 गेंदों में 1 रन बनाने के बाद रसल ने उन्हें बोल्ड कर दिया। कोलकाता की तरफ से रसल सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने दो विकेट लिए।

Updated : 24 March 2019 10:04 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top