Top
Home > खेल > क्रिकेट > धोनी-केदार के करिश्मे से जीता भारत

धोनी-केदार के करिश्मे से जीता भारत

धोनी-केदार के करिश्मे से जीता भारत
X

हैदराबाद: केदार जाधव (81*) और महेंद्र सिंह धोनी (59*) की धैर्यभरी परियों के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में 6 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 236 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 48।2 ओवर में 4 विकेट पर 240 रन बनाकर मैच जीत लिया।

237 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत भी खराब रही थी। नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते हुए भारत एक समय 99 रन पर 4 विकेट गंवाकर दबाव में आ गया था, लेकिन यहां से धोनी और जाधव ने टीम इंडिया को कोई झटका नहीं लगने दिया। और 48।2 ओवरों में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। केदार जाधव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोटे के 50 ओवरों में 7 विकेट पर 236 रन बनाए थे। उसके लिए उस्मान ख्वाजा और मैक्सवेल ने अच्छी पारियां खेलीं, वहीं निचले क्रम में विकेटकीपर एलेक्स कैली और नॉथन काउल्टर निले ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। इससे ऑस्ट्रेलिया इस मुश्किल पिच पर लड़ने लायक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा, लेकिन धोनी और जाधव के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई नाबाद 141 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया के जीत के अरमानों पर पानी फेर दिया।


Updated : 2 March 2019 9:39 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top