Top
Home > खेल > क्रिकेट > मैक्सवेल का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने जीती श्रृंखला

मैक्सवेल का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने जीती श्रृंखला

मैक्सवेल का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने जीती श्रृंखला
X

बेंगलुरु: ग्लेन मैक्सवेल के शानदार शतक के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेहमान टीम ने दो मैचों की श्रंखला 2-0 से अपने नाम की। भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर विराट कोहली के सार्द्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 190 रन बनाए लेकिन मैक्सवेल ने इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार भारत में द्विपक्षीय टी20 इंटरनैशनल सीरीज जीती है।

इससे पहले, कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72) की तूफानी पारी के दम पर भारत ने चार विकेट पर 190 रन का विशाल स्कोर बनाया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (47) और शिखर धवन (14) ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 61 रनों की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत की।

मेजबान टीम ने इसके बाद 74 रनों तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इन विकेटों में राहुल, धवन और ऋषभ पंत (1) शामिल थे। हालांकि इसके बाद कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (40) ने चौथे विकेट के लिए 100 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

भारत ने अंतिम 10 ओवरों में 117 रन बटोरे। राहुल ने 26 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के, कोहली ने 38 गेंदों पर दो चौके और छह छक्के और धोनी ने 23 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक ने तीन गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद आठ रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरनडोर्फ, नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस और डी आर्की शॉर्ट ने एक-एक विकेट लिए।


Updated : 27 Feb 2019 9:05 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top