Top
Home > खेल > क्रिकेट > ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से बाहर होने का अफसोस, आईपीएल तक फिट हो जाऊंगा: पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से बाहर होने का अफसोस, आईपीएल तक फिट हो जाऊंगा: पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से बाहर होने का अफसोस, आईपीएल तक फिट हो जाऊंगा: पृथ्वी शॉ
X

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी बनकर उभरे पृथ्वी शॉ ने उम्मीद जाहिर की है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। पृथ्वी को अभ्यास मैच में चोट लग जाने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो जाना पड़ा था। चोट लगने के बाद पृथ्वी काफी निराश हो गए थे। हालांकि, इस दौरान साथी खिलाड़ियों का उन्हें समर्थन मिला। खुद पृथ्वी ने इस बात को स्वीकार किया। पृथ्वी शॉ ने कहा,मुझे उस समय पूरी टीम का सपोर्ट मिला क्योंकि मैं चोट से बहुत निराश था। मैंने दौरे के लिए कठिन अभ्यास किया था और मेरे दिमाग में कई चीजें थीं जो मुझे लगता था कि मैं वहां करुंगा। यह निराशाजनक था। लेकिन हां, अब मैं खुश हूं कि हम टेस्ट और वनडे सीरीज जीती। युवा ओपनर ने कहा, यह एक दुभार्ग्यपूर्ण घटना थी। सच कहें तो आप उसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। ऑस्ट्रेलिया में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेलना मेरी इच्छा थी। मुझे वहां बाउंस काफी पसंद है। लेकिन दुर्भाग्य से, मुझे पैर में चोट लगी। लेकिन ठीक है, मैं बहुत खुश हूं कि भारत ने टेस्ट सीरीज जीती। इससे बेहतर और क्या हो सकता था।
उन्होंने कहा, टेस्ट मैच से पूर्व सिडनी में अभ्यास मैच खेल रहे थे। मैं डीप मिड विकेट पर खड़ा था और आर अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे तभी एक कैच मेरी तरफ आया। मैंने हवा में उछलकर गेंद को पकड़ाने की इस दौरान मेरा टखना 90 डिग्री तक मुड़ गया और पूरा बॉडीवेट उसी पर गिर गया। मैं दूसरे टेस्ट में खेलने की पूरी कोशिश कर रहा था और फिजियो भी मुझे मैच के लिए फिट होने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, जितना अधिक उन्होंने कोशिश की, सूजन उतनी बढ़ गई और उसमें अधिक दर्द होने लगा। मैंने सोचा कि अगर मैं खेलता हूं तो भी मैं अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पाऊंगा क्योंकि उस दर्द के साथ खेलना आसान नहीं था।
पृथ्वी ने बताया कि वह 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल तक फिट हो जाएंगे। उन्होंने कहा,मैं इंडियन प्रीमियर लीग से पहले फिट हो जाऊंगा और पूरी फिटनेस तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं अपने टखने के साथ-साथ अपने ऊपरी शरीर पर भी काम कर रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक प्रदर्शन पर पृथ्वी ने कहा, क्रिकेट टीम के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी। टीम संयोजन एकदम सही था। जिस तरह से गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। मैंने अपने क्रिकेट करियर में इस स्तर का तेज गेंदबाजी आक्रमण नहीं देखा। बल्लेबाजों ने भी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। सभी ने एक समय या अलग-अलग मौकों पर परफॉर्म किया। कोहली भाई, पुजारा भाई, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत ... वे सभी अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहे थे। इतनी मेहनत से खेलने के बाद टेस्ट सीरीज जीतना वास्तव में अच्छा लगता है।

Updated : 21 Jan 2019 7:26 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top