Top
Home > खेल > क्रिकेट > तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, मयंक करेंगे पदार्पण

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, मयंक करेंगे पदार्पण

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, मयंक करेंगे पदार्पण
X

मुरली, राहुल बाहर, जडेजा, रोहित की वापसी
मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार बॉक्सिंग डे से यहां शुरु हो रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गयी है। युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इस मैच से अपना टेस्ट पदार्पण करेंगे। इस मैच में मयंक भारत की ओर से पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी होंगे। वह युवा हनुमा विहारी के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।
बीसीसीआई ने ट्वीट कर भारतीय एकादश की जानकारी दी है। 11 सदस्यीय टीम में मुरली विजय और लोकेश राहुल को खराब प्रदर्शन के कारण शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को भी शामिल नहीं किया गया है।
अश्विन के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसी कारण अश्विन पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी इस मैच में शामिल नहीं किया गया है।
इस मैच में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वापसी हुई है। जडेजा को विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर टीम में रखा गया है वह अपनी कंधे की चोट से उबर गये हैं। वहीं रोहित भी अब फिट हो गये हैं।
भारतीय टीम इस प्रकार है।
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

Updated : 25 Dec 2018 8:18 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top