Top
Home > खेल > क्रिकेट > विराट आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर बरकरार, ऋषभ अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

विराट आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर बरकरार, ऋषभ अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

विराट आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर बरकरार, ऋषभ अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे
X

गेंदबाजी में बुमराह 28वें नंबर पर पहुंचे
दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर बने हुए हैं। कोहली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 अंक मिले। उनके कुल 934 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर चल रहे न्यूजीलैंड के केन विलियमसन से 19 अंक पीछे हैं। विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्टमें 91 रन बनाये थे जिससे उनके कुल 915 अंक हैं। वहीं भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। ऋषभ ऑस्ट्रेलिया में अच्छे खेल के कारण 11 स्थानों के लाभ के साथ ही 48वें नंबर पर पहुंच गय हैं जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दो पायदान के ऊपर आकर शीर्ष 15 में पहुंच गए हैं।
न्यूजीलैंड के टाम लाथम नाबाद 264 रन की अपनी पारी के कारण 15 पायदान की छलांग लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 22वीं रैंकिंग पर पहुंच गए। दूसरी ओर गेंदबाजी की बात करें तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी 11वें स्थान पर आ गए हैं। पर्थ टेस्टमें मैन आफ द मैच रहे नाथन लियोन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर हैं। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। बुमारह पांच पायदान ऊपर आकर 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं।
ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड दो पायदान चढकर नौवे और मिशेल स्टार्क एक पायदान चढकर 15वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा एक पायदान चढकर 12वें और कप्तान टिम पेन नौ पायदान चढकर 46वें स्थान पर पहुंच गए। ट्रेविस हेड 16 पायदान चढकर 63वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और कुशाल मेंडिस क्रमश: 16वें और 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।'

Updated : 20 Dec 2018 8:55 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top