Top
Home > खेल > क्रिकेट > विराट के शतक के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को मिली बढ़त

विराट के शतक के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को मिली बढ़त

विराट के शतक के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को मिली बढ़त
X

पर्थ: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक के बाद भी मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय तक 4 विकेट खोकर 132 रन बना लिए थे। पहली पारी के आधार का मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को 43 रनों की बढ़त हासिल थी। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 175 रनों की हो गयी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय उस्मान ख्वाजा 41 और टिम पेन 8 रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस और अनुभवी बल्लेबाज आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए 33 रन बनाये पर 13वें ओवर की पहली गेंद पर ही फिंच चोटिल हो गए। शमी की तेज गेंद उनकी उंगली पर लगी जिसके बाद फिंच 25 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हैरिस को 20रनों पर आउट कर पहला विकेट लिया। इसके बाद शॉन मार्श 5 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। पीटर हैंडस्कोब को 13 रनों के स्कोर पर इशांत शर्मा ने पेवेलियन भेज दिया।
इससे पहले कप्तान विराट कोहली के 25वें टेस्ट शतक के बाद भी निचले क्रम के ध्वस्त होने के कारण टीम इंडिया आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को चाय से पहले 283 रनों पर ही आउट हो गयी। मेजबान टीम की ओर से नाथन लियोन ने 67 रन देकर पांच विकेट लिए। मेजबान टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाये थे। इस प्रकार पहली पारी के आधार पर उसे 43 रनों की बढ़त मिली हुई। लंच के बाद भारतीय बल्लेबाज अधिक समय तक नहीं खेल पाये। टीम के अंतिम पांच बल्लेबाज केवल 32 रन बना पाये।
कोहली के आउट होते समय टीम का स्कोर 251 रन था। इसके बाद अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी भी लियोन की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर पेन के हाथों कैच हो गये। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 36 रन बनाये। उमेश यादव ने नाबाद 04 रन बनाये। ऋषभ लियोन की गेंद पर पेवेलियन लौटे। लियोन ने जसप्रीत बुमराह को भी 04 रनों पर ही आउट कर भारतीय पारी समेट दी। इसी के साथ लियोन ने श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के सात बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने के रिकार्ड की बराबरी कर ली। भारत ने अपने अंतिम छह विकेट 60 रन रनों पर ही खो दिये।


Updated : 16 Dec 2018 9:15 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top