Top
Home > खेल > क्रिकेट > दूसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया को विराट कोहली और रहाणे से आस

दूसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया को विराट कोहली और रहाणे से आस

दूसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया को विराट कोहली और रहाणे से आस
X

3 विकेट के नुकसान पर टीम ने 172 रन बनाएं
पर्थ: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में हो रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 172 रन बना लिए। टीम इंडिया के कप्तान कोहली से एक बार फिर उनके फैंस बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे हैं जो 82 रन बना चुके हैं। उनके साथ अजिंक्य रहाणे (51*) क्रीज पर मौजूद हैं जो टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक लगा चुके हैं। भारत अभी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 154 रन से पीछे है और उसके 7 विकेट शेष हैं।
इसके पूर्व भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (24) के आउट होने के बाद विराट ने रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 90 रन की नाबाद पार्टनरशिप हो चुकी है। विराट ने अपने टेस्ट करियर की 20वीं फिफ्टी 109 गेंदों में पूरी की। उन्होंने पैट कमिंस की गेंद पर चौका जड़कर अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद रहाणे ने 92 गेंदों पर टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक पूरा किया। शनिवार को दूसरे दिन भारतीय टीम को पहला झटका लंच से ठीक पहले पारी के तीसरे ही ओवर में लगा और मिशेल ने ओपनर मुरली विजय (0) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद लोकेश राहुल (2) को जोश हेजलवुड ने बोल्ड कर पैविलियन की राह दिखा दी। कोहली और चेतेश्वर पुजारा न तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। पुजारा को 24 के निजी स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने पविलियन भेजा। उन्हें विकेट के पीछे टिम पेन ने लपका। पुजारा ने 103 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 24 रन बनाए।
326 रन पर सिमटा ऑस्ट्रेलिया
इससे पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी दिन के पहले ही सत्र में 326 रन पर सिमट गई। पेसर उमेश यादव ने मेजबान टीम को सातवां झटका दिया। उन्होंने पैट कमिंस को बोल्ड कर पविलियन की राह दिखाई। कमिंस ने 66 गेंदों की अपनी पारी में 19 रन बनाए। इसके बाद कप्तान टिम पेन को अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पगबधा आउट कर दिया। हालांकि इस पर रिव्यू लिया गया लेकिन यह भी भारत के पक्ष में गया। पेन ने 89 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 38 रन बनाए।
इसके बाद इशांत ने जलवा दिखाते हुए लगातार गेंदों पर मिशेल स्टार्क (6) और जोश हेजलवुड (0) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समेट दी। इशांत शर्मा ने मैच में 41 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और हनुमा विहारी को 2-2 विकेट मिले। भारत टेस्ट इतिहास में केवल तीसरी बार 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरा है। मेहमान भारतीय टीम ऐडिलेड ओवल में खेला गया पहला टेस्ट 31 रन से जीतकर 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।

Updated : 15 Dec 2018 8:35 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top