Top
Home > खेल > क्रिकेट > कोहली पर ही निर्भर नहीं हमारी टीम : पुजारा

कोहली पर ही निर्भर नहीं हमारी टीम : पुजारा

कोहली पर ही निर्भर नहीं हमारी टीम : पुजारा
X

एडिलेड: भारतीय टीम के बल्लेबाज चैतैश्वर पुजारा ने कहा है कि भारतीय टीम केवल कप्तान विराट कोहली पर ही निर्भर नहीं है। पुजारा ने कहा कि भारत की पूरी टीम एक इकाई के तौर पर खेलती है। इस दौरान किसी पर भी ज्यादा या कम दबाव नहीं होता हम केवल अच्छा खेलना चाहते हैं, हमारे सभी बल्लेबाज अनुभवी हैं और उन्हें अपनी क्षमता पर भरोसा है।
उन्होंने कहा,'' हमारे प्रत्येक बल्लेबाज की कोशिश केवल मैदान पर आकर टीम के लिए रन बनाना होती है और वह अपने काम को अच्छी तरह करते हैं। ऐसे में बल्लेबाजी इकाई पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं रहता है। हम रनों के लिए कभी किसी एक खिलाड़ी पर बिल्कुल आश्रित नहीं हैं।'' विराट दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज हैं और कई बार देखा गया है कि टीम रनों के लिए केवल अपने कप्तान पर निर्भर रहती है। पुजारा ने कहा कि भारतीय टीम कम अभ्यास को लेकर चिंतित नहीं है और सभी खिलाड़ी अपने स्तर पर ट्रेनिंग कर रहे हैं और टीम एक दिन के आराम के बाद मैच से पूर्व दो दिन फिर कड़ा अभ्यास करेगी।
अभ्यास मैच में गेंदबाजों को उम्मीद के अनुसार सफलता नहीं मिलने को लेकर रहने पुजारा ने कहा कि हमारे पास वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण है। उन्होंने कहा,'' हमें इस बात की चिंता नहीं है कि अभ्यास में गेंदबाजों का प्रदर्शन कमजोर था। हमारे पास अनुभवी गेंदबाज हैं जिनमें से कुछ 2015 की सीरीका में भी खेल चुके हैं।'' आस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर सभी की निगाहें अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर भी लगी हैं। इसपर पुजारा ने कहा कि अश्विन काफी अनुभवी हैं और हाल के दिनों में उन्होंने अपनी गेंदबाजी में काफी बदलाव किये हैं। वह जानते हैं कि आस्ट्रेलिया में कैसे खेलना है। वहीं खेल में होने वाली छींटाकशी को लेकर कहा कि हमारा ध्यान केवल खेल पर रहेगा, अन्य बातों पर नहीं।

Updated : 2018-12-04T02:15:01+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top