Top
Home > खेल > क्रिकेट > अभ्यास मैच में भारत ए के पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाये

अभ्यास मैच में भारत ए के पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाये

अभ्यास मैच में भारत ए के पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाये
X

टेस्ट सीरीज से पहले कंगारुओं को दिखाई ताकत
सिडनी: पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के अर्धशतकों से भारत ए ने अभ्यास मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अपनी पहली पारी में 358 रन बनाये। जवाब में क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिये थे।
वहीं लोकेश राहुल एक बार फिर नाकाम रहे। बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो पाया था। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारत की ओर से केएल राहुल और पृथ्वी शॉ ने पारी शुरु की। राहुल केवल तीन रन बनाकर जैकसन कोलमैन की गेंद पर आउट हो गये। इसके बाद पुजारा और शॉ ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। शॉ़ ने 66 रनों की अच्छी पारी खेली। उनका विकेट डेनियल फालिन्स ने लिया। इस प्रकार भारत ने 96 रनों पर दूसरा विकेट गंवाया। लंच के तुरंत बाद पुजारा 54 रन बनाकर ल्यूक रॉबिन्स की गेंद पर बोल्ड हो गए।
वहीं कप्तान विराट 64 रन बनाकर एरन हार्डी की गेंद पर कैच हुए । इसके बाद हनुमा ने रहाणे के साथ मिलकर स्कोर 285 रनों तक पहुंचाया। इसके अलावा हनुमा 53 रन व रहाणे 56 रन बनाकर पेवेलियन लौटे। ऋषभ पंत नौ रन बनाकर नाबाद रहे।
सुबह बारिश रूकने के बाद मैच बहाल होने पर बाकी तीनों दिन ओवरों की संख्या बढाकर 98 कर दी गई। क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। सुबह के सत्र में मैदान पर नमी होने के कारण रफ्तार और उछाल नहीं थी लेकिन पृथ्वी ने अपनी 69 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये।
पृथ्वी और पुजारा ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 80 रन जोड़े। पृथ्वी ने 52 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन डेनियल फालिंस को स्वीप शाट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गए। भारत ए का स्कोर लंच के समय स्कोर दो विकेट पर 169 रन था। कोहली ने 87 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली।

Updated : 29 Nov 2018 9:01 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top