Top
Home > खेल > क्रिकेट > दूसरा वनडेः हार से बचा विंडीज, रोमांचक मैच हुआ टाई

दूसरा वनडेः हार से बचा विंडीज, रोमांचक मैच हुआ टाई

दूसरा वनडेः हार से बचा विंडीज, रोमांचक मैच हुआ टाई
X

- विराट बने मैन ऑफ द मैच
विशाखापत्तनम: भारत-विंडीज के बीच रोमांचक मुकाबला टाई पर रहा। आखिरी गेंद में विंडीज को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, लेकिन शाई होप ने चौका लगाकर मैच टाई किया। भारत ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 157 रनों की बदौलत 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए थे। जवाब में विंडीज टीम ने भी 7 विकेट पर 321 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 67 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि युजवेंद्र चहल. उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया। विंडीज को आखिरी 4 गेंदों में 9 रनों की दरकरार थी।
विंडीज के लिए शाई होप और शिमरोन हिटमायर ने जीत की आस दिलाई पर अंतिम पलो में बाकी खिलाड़ी उसे जीत में तब्दील नहीं कर सके। पहले मैच में 106 रनों की पारी खेलने वाले हिटमायर ने 64 गेंदों में 7 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 94 रन बनाए। वहीं हिटमायर इतन रन बनाकर नाबाद रहे। ओपनर चंद्रपॉल हेमराज ने 32 रनों की पारी खेली।
वैस्टइंडीज की ओर से केरेन पॉवेल और चंद्रपाल हेमराज ने पारी की शुरुआत की थी। पावेल अच्छे टच में नजर आ रहे थे लेकिन सातवें ओवर में वह शमी की गेंद पर पंत को कैच थमा बैठे। पावेल ने 18 रन बनाए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज हेमराज 10वें ओवर में 32 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। मार्लोन सैमुअल्स ने क्रीज पर आकर तेजी से स्कोर आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वह भी 13 रनों पर कुलदीप यादव के हाथों बोल्ड हो गए।
गुवाहाटी वनडे में ताबड़तोड़ 106 रन बनाने वाले हेटमायर ने दूसरे वनडे में भी भारतीय गेंदबाजों की अच्छे से खबर ली। उन्होंने शाई होप के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की। हेटमायर जब 31वें ओवर में आऊट हुए तब वैस्टइंडीज का स्कोर 220 रन के पास था। उन्होंने 7 छक्के और चार चौकों की मदद से 64 गेंदों में 94 रन बनाए।

Updated : 24 Oct 2018 8:05 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top