Top
Home > खेल > क्रिकेट > बांग्लादेश के खिलाफ पूरी ताकत से उतरेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ पूरी ताकत से उतरेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ पूरी ताकत से उतरेगी टीम इंडिया
X

दुबई: पाकिस्तान से मिली आसान हार के बाद अब शुक्रवार को भारतीय टीम सुपर चार के अपने पहले मैच में बांग्लादेश पर जीत के इरादे से उतरेगी। वहीं बांग्लादेश भी श्रीलंका को हराकर आई है, ऐसे में भारतीय टीम उसे कमजोर मानने की भूल नहीं करेगी। इस मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव तय हैं क्योंक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या कमर में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं वहीं हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो दिन खेलने के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में बायें हाथ के स्पिनर खलील अहमद को भुवनेश्वर के स्थान पर अंतिम एकादश में मौका दिया जा सकता है पंड्या की जगह दीपक चाहर को शामिल किये जाने की संभावनाएं हैं।

भारत ए के कप्तान रहे बल्लेबाज मनीष पांडे को मध्यक्रम में शामिल किया जा सकता है। केदार जाधव ने पाक के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। वह बल्लेबाजी के साथ ही आफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं ऐसे में वह भी हार्दिक पंड्या का विकल्प हो सकते हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन पहले दो मैचों में रन बनाने में सफल रहे जबकि अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोस बल्लेबाजी की। पू्र्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी फार्म टीम प्रबंधन के लिए जरुर चिंता का विषय हो सकती है।
वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम पिछले कुछ समय में बेहतर होती गयी है। कप्तान मशरेफ मुर्तजा के अलावा उसके पास मुशफिकुर रहीम, साकिब अल हसन, महमूदुल्ला रियाध जैसे खिलाड़ी हैं। टीम के पास मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन जैसे दो स्तरीय तेज गेंदबाजों के अलावा मुर्तजा और साकिब जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और दीपक चहर में से।
बांग्लादेश: मशरेफ मुर्तजा (कप्तान), साकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास, मुशफिकुर रहीम, आरिफुल हक, महमूदुल्लाह मोसादेक हुसैन सेकत, नजमुल हुसैन शंटो, मेहदी हसन मिराज, नजमुल इस्लाम अपु, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान और अबु हैदर रोनी में से।

Updated : 20 Sep 2018 12:27 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top