Top
Home > खेल > क्रिकेट > पाक कप्तान ने हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार बताया

पाक कप्तान ने हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार बताया

पाक कप्तान ने हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार बताया
X

दुबई: भारत के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट के पहले ही मैच में करारी हार के लिए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार बताया। साथ ही यह भी कहा कि हमने दो स्पिनरों से निपटने की तैयारी की थी पर भारत ने जिस प्रकार तीसरा स्पिनर लगाया वह हमें भारी पड़ गया। सरफराज ने कहा कि पहले पांच ओवरों में ही दो विकेट गंवाना उनकी टीम को भारी पड़ा जिससे टीम उबर नहीं पायी। इसके बाद भी नियमित अंतराल में विकेट निकलते रहे और हम मैच में वापसी नहीं कर सके। पाक कप्तान ने कहा कि बाबर आजम को छोड़कर सबने आसानी से विकेट गंवाये। इसलिए हमे आगे के मैचों में अधिक मेहनत करनी होगी।

सरफराज ने कहा कि पाकिस्‍तान की टीम ने दो स्पिनरों के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे स्पिनर जाधव ने हमारे विकेट निकाल दिये। उनकी टीम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का सामना भी नहीं कर पायी।
अनुशासित प्रदर्शन से मिली जीत : रोहित
वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'शुरू से ही हमने अनुशासित प्रदर्शन किया। हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हम रणनीति पर कायम रहे और इस तरह के धीमे विकेट के लिये जो रणनीति बनायी थी उस पर पूरी तरह से अमल किया.। '
उन्होंने कहा, 'स्पिनरों ने कसी हुई गेंदबाजी की लेकिन शुरू में पहले दो विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण था। शुरू में विकेट लेना अहम था क्योंकि उनकी बल्लेबाजी अच्छी है। इसलिए हम उनके लिये चीजें आसान नहीं बनाना चाहते थे। जब बाबर आजम और शोएब मलिक बल्लेबाजी कर रहे थे तब भी हमने धैर्य नहीं खोया।' रोहित ने केदार जाधव की भी तारीफ की जिन्होंने तीन विकेट लिये।

Updated : 20 Sep 2018 12:22 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top