महिला वर्ग में पाक की निदा को मिला यह अवार्ड 

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली को अक्टूबर महीने के लिए आईसीसी का प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड दिया है। विराट को एशिया कप से टी20 विश्वकप तक बेहतर प्रदर्शन के कारण यह सम्मान मिला है। विश्वकप के सुपर-12 राउंड खत्म होने के बाद कोहली इस टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर हैं। उनके 5 मैच में 123 की औसत से 246 रन हैं। वहीं, महिला वर्ग में पाकिस्तान की ऑल राउंडर निदा डार को आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड मिला है। कोहली पहली बार आईसीसी के प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए हैं।


अवार्ड की दौड़ में कोहली का मुकाबला जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर से था पर कोहली को सबसे ज्यादा वोट मिले। कोहली ने अक्टूबर महीने में टी20 फॉर्मेट में शानादर प्रदर्शन किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप में भारत के शुरुआती मैच में 82 रन की नाबाद पारी खेली थी। उनकी इस पारी के बल पर भारत ने पाकिस्तान को हराया था।


आईसीसी का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड जीतने के बाद कोहली ने कहा, ‘मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों और पैनल द्वारा सबसे बेहतर खिलाड़ी के रूप में चुने जाने से यह सम्मान मेरे लिए और भी विशेष हो जाता है। 












Related news