काठमांडू: नेपाल के प्रमुख त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डोमेस्टिक टर्मिनल पर फिर से स्थिति सामान्‍य हो गई है। यहां पर संदिग्‍ध वस्‍तु होने की जानकारी मिलने के बाद हडकंप मच गया है। आनन-फानन में सुरक्षा की दृष्टि से पूरे एयरपोर्ट को खाली करवा लिया गया है। नेपाली मीडिया ने इसकी जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक एक फोन के जरिए टर्मिनल के अंदर एक संदिग्‍ध वस्‍तु होने की जानकारी दी गई थी। इसके बाद ही एयरपोर्ट को एहतियातन खाली कराया गया है। 

एयरपोर्ट अथरिटी का कहना है, कि फोन पर मिली जानकारी के बाद ही ये फैसला हुआ था और सभी को इसके बाद एयरपोर्ट से बाहर निकाल दिया गया। फोन पर मिली जानकारी के बाद सुरक्षाकर्मियों ने एयरपोर्ट में सघन तलाशी अभियान चलाया था,लेकिन उन्‍हें इस तलाशी के दौरान कुछ नहीं मिला। इसके बाद ही डोमेस्टिक टर्मिनल को दोबारा शुरू किया गया। सुरक्षाकर्मी इसका पता लगा रहे हैं, कि ये फोन किसने और कहां से किया था।

एयरपोर्ट के जनरल मैनेजर प्रेम नाथ ठाकुर के हवाले से कहा गया है कि एक फोन काल पर मिली बम की झूठी अफवाह के बाद कुछ देर के लिए संचालन को रोक दिया गया था, लेकिन अब इस दोबारा शुरू कर दिया गया है। फोन पर मिली जानकारी के बाद बम डिस्‍पोजल स्‍कड को भी बुलाया गया था। उनकी निगरानी में ही पूरा तलाशी अभियान चलाया गया था। 



Related news