मुम्बई : लोकेश राहुल की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से होने वाली टी-20 क्रिकेट सीरीज में भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी युवा है पर इसके बाद भी टीम को कमजोर नहीं कहा जा सकता। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल तीन खिलाड़ियों अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और दिनेश कार्तिक पर सबकी नजरें रहेंगी। दोनो तेज गेंदबाजों उमरान ओर अर्शदीप ने आईपीएल के 15 वें सत्र में शानदार गेंदबाजी की थी। अब इन दोनो का लक्ष्य भारतीय टीम की ओर से बेहतर प्रदर्शन करना रहेगा। वहीं अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक को इस सीरीज से वापसी का अवसर मिला है जिसका वह पूरा लाभ उठाना चाहेंगे। 

उमरान मलिक : जम्मू-कश्मीर के इस युवा गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से आईपीएल में सभी को प्रभावित किया। इसी के कारण उन्हें भारतीय टीम में भी जगह मिली। अब इस गेंदबाज का लक्ष्य बेहतर प्रदर्शन कर टी20 विश्वकप के लिए टीम में जगह बनान रहेगा। 

अर्शदीप सिंह : पंजाब के इस तेज गेंजबाज ने अपनी सटीक गेंदबाजी से सबका ध्यान खींच है। विशेष रुप से डेथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी बेहद प्रभावी रही है। उसने आईपीएल में कई दिग्गज बल्लेबाजों पर अंकुश लगाकर अपनी क्षमताएं साबित की हैं। इसी कारण उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में भी जगह मिली है। अगर इस सीरीज में अर्शदीप अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वक कप के लिए भारतीय टीम में जगह के दावेदार बन जाएगें। 

दिनेश कार्तिक : दिनेश कार्तिक को लंबे समय बाद एक बार फिर टीम में जगह मिली है। आईपीएल में दिनेश को ‘सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन’ का अवॉर्ड दिया गया है। कार्तिक ने इस आईपीएल सत्र में डेथ ओवर्स में भी आक्रामक बल्लेबाजी कर 220 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये थे। वह एक अच्छे फिनिशर के तौर पर भी उभरे थे। अब कार्तिक का लक्ष्य इसी लय को बनाये रखना रहेगा। 



Related news