मुजफ्फरनगर: गुजरात एटीएस ने एटीएस ने शाहीन बाग से पकड़े गए ड्रग तस्कर हैदर के मुजफ्फरनगर स्थित ठिकाने से 150 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की है। बताया जा रहा है कि इस हेरोइन की कीमत करीब 900 करोड़ रुपए है। उल्लेखनीय है कि हैदर को एनसीबी ने शाहीन बाग के एक घर से गिरफ्तार किया था। 

उसके शाहीन बाग के घर से 300 करोड़ कीमत की 50 किलो हेरोइन ,30 लाख कैश और 47 किलो दूसरे नशीले पदार्थ बरामद हुए थे। गुजरात एटीएस ने हैदर के मुजफ्फरनगर के घर के पास एक पड़ोसी के घर में छापेमारी की और 150 किलो हेरोइन बरामद की। एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि ड्रग्स केस में हमने लक्ष्मी नगर से हवाला कारोबारी शमीम को गिरफ्तार किया है। ये ड्रग्स का पैसा दुबई में शाहिद को भेज रहा था। अब तक इस सिंडिकेट में कुल 5 लोग गिरफ्तार हुए है। इस सिंडीकेट के तार दुबई, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से जुड़े हैं। ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि अटारी बॉर्डर और गुजरात में जो हेरोइन बरामद हुई है, ऐसा लगता है कि सबका सोर्स एक है। इसलिए हमारी टीम गुजरात और अटारी बॉर्डर भी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करेगी। हमने जिन आरोपियों को पकड़ा है, उनसे पूछताछ के लिए कस्टम की टीम आई है। 

इससे पहले एनसीबी ने दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से 50 किलो हेरोइन बरामद की थी। इसके अलावा 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और कई किलो अन्य ड्रग्स भी जब्त की थी। इस हेरोइन की कीमत 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में इंडो-अफगान सिंडिकेट का खुलासा किया था। अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली आई थी। ड्रग्स की तमाम खेप फ्लिपकार्ट पैकिंग में बंद थी। इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।



Related news