एडीलेड: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने गुरुवार को भारत के साथ होने वाले सेमीफाइनल से ठीक पहले ने भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली और आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है। स्टोक्स के अनुसार ये दोनो ही अभी शानदार खेल दिखा रहे हैं पर कहा कि इसके बाद भी उनके गेंदबाज इनपर अंकुश लगा सकते हैं। इस ऑलराउंडर ने कहा कि सूर्यकुमार यादव बहुत ही जबरदस्त खेल रहे हैं। जब वह कुछ शॉट खेलते हैं तो हमें सोचने पर मजबूर होना पड़ता है। साथ ही कहा, सूर्य कुमार ने क्रिकेट जगत में अपनी अलग ही चमक बिखेरी है. वह शानदार खिलाड़ी है और कुछ ऐसे शॉट खेलता है जिन्हें समझा ही नहीं जा सकता। अन्होंने कहा, वह अभी शानदार फॉर्म में हैं पर हमें अपने गेंदबाजों पर भरोसा है कि वे उस पर अंकुश लगाने में सफल रहेंगे। 

वहीं कोहली के बारे में स्टोक्स ने कहा कि उस जैसे दिग्गज खिलाड़ी को इतनी आसानी से चुका हुआ नहीं माना जा सकता। स्टोक्स ने कहा, विराट बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद कुछ महीने अच्छा नहीं खेल पाते तो उन्हें चुका हुआ मान दिया जाता है। मैं नहीं जानता ऐसा क्यों है जबकि मेरा मानना है कि उन्होंने वह अधिकार हासिल किया है कि उन्हें कभी चुका हुआ नहीं माना जा सकता। 

आंकड़े इसके साबित करते हैं। कोहली ने तीनों प्रारूपों में जिस तरह के आंकड़े बनाये हैं जैसी पारियां खेली हैं वैसा कोई अन्य नहीं कर सकता। स्टोक्स ने माना किया इंग्लैंड अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंचा है और उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत की मजबूत टीम के खिलाफ ऐसा नहीं होगा. उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि हमने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली, लेकिन फिर भी हम यहां हैं और यह उत्साहजनक है। हम जानते हैं कि हमारा मुकाबला एक मजबूत भारतीय टीम से होने वाला है जिसे कोई भी हल्के से नहीं ले सकता। 





Related news