माऊंगानुइक: सूर्यकुमार यादव की शानदार शतकीय पारी के बाद गेंदबाजी के भी अच्छे प्रदर्शन से भारतीय टीम ने यहां हुए दूसरे टी20 क्रिकेट मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने सूर्यकुमार के शतक से निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर 191 रन बनाये। सूर्यकुमार ने 51 गेंदों पर 11 चौकों और 7 छक्कों की सहायता से 111 रन बनाये। इसके बाद जीत के लिए मिले 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान न्यूजीलैंड टीम 18.5 ओवर में ही 126 रनों पर सिमट गयी। कीवी टीम की ओर से कप्तान केन विलियमसन के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज रन नहीं बना पाया। विलियमसन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाये। वहीं भारत की ओर से दीपक हुड्डा ने 4 जबकि मोहम्मद सिराज और यजुवेन्द्र चहल ने 2-2 विकेट लिए। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गयी है। 

इससे पहले सुबह कीवी कप्तान ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका ये फैसला सही नहीं रहा। भारतीय टीम के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में ही शतक लगा दिया। सूर्यकुमार के अलावा ईशान किशन ने 36 जबकि श्रेयस अय्यर ने 13 रन बनाये पर ये बड़ी पारी नहीं खेल पाये। वहीं भारत ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पारी की शुरुआत के लिए भेजा पर वह विफल रहे और छह रन बनाकर ही पेवेलियन लौट गये। भारतीय टीम ने पॉवरप्ले में एक विकेट पर 42 रन बनाए।

विराट कोहली की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार ने अपनी बल्लेबाजी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उन्होंने अपनी पारी के अंतिम 64 रन केवल 18 गेंद पर बना दिये। 

लॉकी फर्ग्यूसन के 19वें ओवर में सूर्यकुमार ने चार चौके और लंबा छक्का लगाय। उनकी बल्लेबाजी के सामने मेजबान गेंदबाज बेबस नजर आये भारतीय टीम ने अंतिम पांच ओवर में 72 रन बटोरे। इसके बाद हालांकि टिम साउदी ने अंतिम ओवर में हैट्रिक लगा दी। 








Related news