पोर्ट आफ स्पेन: भारत ने रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज को तीन रन से हरा दिया। सलामी बल्लेबाज धवन (99 गेंदों में 97 रन) और गिल (53 में 64 रन) ने 119 रन की साझेदारी की, इससे पहले वेस्टइंडीज ने भारत को सात विकेट पर 308 रनों पर रोक दिया। वेस्टइंडीज को क्वींस पार्क ओवल में रिकार्ड का पीछा करने के लिए अंतिम ओवर में 15 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्मद सिराज ने रोमारियो शेफर्ड को रोकते हुए भारत को जीत दिलाई।


शीर्ष क्रम पर काइल मेयर्स (68 रन पर 75 रन) और शमर ब्रूक्स (61 रन पर 46 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी के साथ वेस्टइंडीज की उम्मीदें बढ़ा दीं। लेकिन वेस्टइंडीज की पारी को 305 रनों पर भारतीय गेंदबाजों ने समेट दिया। मेजबान टीम को आखिरी 90 गेंदों पर 60 रन चाहिए थे और किंग और अकील होसेन के बीच 56 रन की साझेदारी ने भारत को बढ़त पर बनाए रखा।


हालांकि, युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के लिए काम को कठिन बनाने के लिए समय पर सफलता हासिल की। घरेलू टीम का पीछा शेफर्ड और होसीन ने किया, जिनकी बहादुरी से साझेदारी बेकार गई। इससे पहले, गिल ने दिसंबर 2020 के बाद अपना पहला वनडे खेल रहे थे, उन्होंने कुछ शानदार स्ट्रोक खेले, जबकि धवन ने गियर बदलने से पहले अपना समय लिया।


टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त की हासिल

आखिरी ओवरों में रोमारियो शेफर्ड में 25 गेंद पर नाबाद 39 रन और अकील हुसैन ने 32 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 गेंद पर नाबाद 53 रन की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बनाया। आखिरी गेंद पर शेफर्ड को जीत के लिए एक छक्के की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं कर सके। भारत के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए। टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।



Related news