नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमण्डल खेलों में भाग लेने के लिए बर्मिंघम गये भारतीय खिलाड़ियों से कहा है कि वह अपनी ओर से पूरे प्रयास करें पर किसी भी प्रकार का तनाव न लें। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खिलाड़ियों से बात कर उनका हौंसला बढ़ाते हुए यह बात कही। भारत ने इस टूर्नामेंट के लिए अपना 215 खिलाड़ियों का दल भेजा है। भारतीय दल में ओलंपिक स्वर्ण विजेता भाल फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के अलावा बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, पहलवान बजरंग पूनिया, और भारोत्तोलक मीराबाई चानू जैसे ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी शामिल हैं। 

मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत यह कहते हुए किया कि जी भरकर खेलिएगा, जमकर खेलिएगा, पूरी ताकत से खेलें पर किसी प्रकार का तनाव नहीं रखें। इस दौरान प्रधानमंत्री ने एथलेटिक्स में भाग ले रहे अविनाश साबले से भी बातचीत की और उनका मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि कोई नहीं है टक्कर में कहां पड़े हो चक्कर में।’

पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री से हुई इस बातचीत के दौरान खिलाड़ियों के साथ साथ उनके कोच भी शामिल थे। राष्ट्रमण्डल खेलों का आयोजन 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होगा। इसमें भारतीय एथलीट 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने गत वर्ष टोक्यो ओलंपिक खेलों से पहले भी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत की थी। 





Related news