एडीलेड: ग्लैन मैक्सवेल की शानदार बल्लेबाजी से गत विजेता ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के सुपर-12 के मुकाबल में अफगानिस्तान को चार रनों से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट नुकसान पर 168 रन बनाए। इस प्रकार अफगानिस्तान को जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य मिला जिसका पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना सकी। राशिद खान ने नाबाद 48 रन बनाये। राशिद ने अपनी 23 गेंदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाये। 

इस प्रकार मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को केवल 4 रनों से जीत मिली जबकि सेमीफाइनल के लिए उसे बड़े अंतर से जीत की जरुरत थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली।  

इस मैच में जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले के परिणाम पर निर्भर रहना पड़ेगा। श्रीलंका की टीम अगर इंग्लैंड से जीत जाती है तभी ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी क्योंकि इंग्लैंड का रन औसत ऑस्ट्रेलिया से बेहतर है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल ने 32 गेंद में नाबाद 54 रन बनाये। 

मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के लगाये। उनके अलावा मिशेल मार्श ने 45 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 25 रन बनाये। इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मेजबान टीम के बल्लेबाज कैमरन ग्रीन का विकेट शुरु में ही निकल गया। इसके बाद डेविड वॉर्नर ने (18 गेंद में 25 रन) और मार्श ने (30 गेंद में 45 रन) बनकार स्कोर बढ़ाया। वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के विकेट गिरने से पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 53 रन हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने 86 रन पर चार विकेट खो दिये थे 

इसके बाद मैक्सवेल और स्टोइनिस ने पांचवें विकेट के लिये केवल 29 गेंद में 53 रन की साझेदारी बनकार टीम को स्कोर बढ़ाया। वहीं स्टोइनिस ने अपनी 21 गेंद की पारी के दौरान महज दो छक्के लगाये कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड असफल रहे। अफगानिस्तान की ओर से नवीन उल हक ने तीन जबकि फजलहक फारूकी ने 29 रन देकर दो विकेट लिए। 






Related news