अंतिम ग्यारह में हो सकते हैं कुछ बदलाव , दोपहर 12.30 बजे से शुरु होगा मुकाबला 

सिडनी: टी-20 विश्व कप क्रिकेट के अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान पर मिली जीत से उत्साहित भारतीय टीम गुरुवार को अब यहां अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ जीत का सिलसिला बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना कठिन नहीं होगा क्योंकि डच टीम कमजोर है हालांकि इसके बाद भी उसे कम नहीं आंका जा सकता है। भारतीय टीम इस मैच में कुछ बदलाव करते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पड़्या सहित कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दे सकती है क्योंकि यह टूर्नामेंट लंबा चलेगा जिसको देखते हुए खिलाड़ियों को तरोताजा होने का अवसर दिया जाएगा। भारतीय टीम इस मैच में बड़ी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी पक्की करना चाहेगी। 

नीदरलैंड ने क्वालिफाइंग मुकाबलों में जीत हासिल करके सुपर-12 में तो जगह बना ली है पर हव अभी भारतीय टीम से मुकाबले में बेहद कमजोर है। टीम इंडिया के लिए अंतिम ग्यारह में बदलाव को लेकर एक संशय यह रहेगा की जीत रही इकाई से छेड़छाड़ ठीक नहीं होती। ऐसे में भारतीय टीम बीच का रास्ता अपनाते हुए कुछ बदलाव कर सकती है। 

पाक के खिलाफ अक्षर पटेल का प्रदर्शन गेंद ओर बल्ले से अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने एक ओवर में काफी रन दिये थे। वहीं जब उन्हें रन गति बढ़ाने के लिए ऊपरी क्रम पर भेजा गया तो वह असफल रहे। ऐसे में उनकी जगह बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज ऋषभ पंत को अवसर मिल सकता है। ऋषभ को जगह मिलती है तो दिनेश कार्तिक को बाहर बैठना पड़ेगा। पाक के खिलाफ अहम मुकाबले में कार्तिक अंतिम क्षणों में रन नहीं बना पाये थे। इसके अलावा इनमें पंड्या को आराम मिलना तय है क्योंकि उनपर बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी का भी भार है। उन्हें मैच में चार ओवर करने होते हैं। वह टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं जो किसी भी मैच का रुख मोड़ने में सक्षम हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड से होने वाले मैचों को देखते हुए उन्हें तरोताजा होने को अवसर दिया जाएगा। 

दोनों टीमों का स्क्वॉड: 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

नीदरलैंड्स: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, शारिज अहमद, लोगान वैन बीक, टॉम कूपर, ब्रैंडन ग्लोवर, टिम वैन डेर गुगटेन, फ्रेड क्लासेन, बास डी लीडे, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वैन डेर मर्व, स्टीफ़न मायबर्ग, तेजा निदामानुरु, मैक्स ओ'डॉड, टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह। 





Related news