जम्मू : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पीओके, एलओसी पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। सिन्हा ने साथ ही सेना अधिकारियों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया। बता दें कि उपराज्यपाल सिन्हा अपने दो दिवसीय दौरे पर पुंछ पहुंचे थे। उन्होंने अपने दौरे के दौरान कई विकास कार्यों का उद्घाटन कर जानकारी भी हासिल की। सिन्हा ने पुंछ शहर के कई संगठनों से भी मुलाकात कर लोगों की समस्याओं को भी सुना। वह एलओसी के करीब 500 मीटर दूरी पर पहुंचने वाले पहले उपराज्यपाल हैं। 

उपराज्यपाल जिला पुंछ के दिगवार सेक्टर में एलओसी पर पहुंचे और सीमांत गांवों का दौराकर वहां पर विकासकार्यों का जायजा भी लिया। उपराज्यपाल ने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों बिग्रेडियर राजेश वशिष्ट, कर्नल एमपी सिंह व अन्य आधिकारियों से भेंट कर पाकिस्तान की तरफ से हो रही घुसपैठ को रोकने के लिए किए गए सेना के प्रबंधों की समीक्षा की। 

जिला पुंछ का दिगवार सेक्टर बहुत अहम है, क्योंकि इसी इलाके से पीओके से सटे गांवों में आतंकियों के लाचिंग पैड हैं। यहां पर ट्रेनिंग लेकर आतंकी बैठे रहते हैं। जो घुसपैठ करने की तैयारी में रहते हैं। सिन्हा पीओके से मात्र 500 मीटर की दूरी पर पहुंचने वाले पहले उपराज्यपाल हैं। इससे पहले कोई भी बड़ा नेता नहीं गया था।






Related news