मुंबई: आईपीएल 20 -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स 16 ओवर में सभी विकेट खोकर केवल 97 रन ही बना सकी। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 103 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली।

98 रन का लक्ष्य मुंबई के लिए उस वक्त थोड़ा कठिन हो गया जब उसके 4 विकेट 33 रन के अंदर गिर गए। मुकेश चौधरी ने ईशान किशन को धोनी के हाथों विकेट के पीछे लपकवा दिया। रोहित शर्मा 14 गेंदों में चार चौकों की सहायता से 18 रन बनाने के बाद सिमरजीत सिंह की गेंद पर धोनी द्वारा कैच कर लिए गये। डेनियल सैम्स मुकेश चौधरी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। ट्रिन्सटन स्टब्स को मुकेश चौधरी ने बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। ऋतिक शौकीन 23 गेंदों में दो चौके की सहायता से 18 रन बनाने के बाद मोइन अली द्वारा बोल्ड कर दिए गए। तिलक वर्मा 30 गेंदों में चार चौके की सहायता से 33 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई के लिए मुकेश चौधरी ने तीन सिमरजीत सिंह और मोइन अली ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 97 रन पर ऑल आउट हो गई। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। चेन्नई की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई। ऋतुराज गायकवाड को डेनियल सैम्स ने ईशान किशन के हाथों 7 रन के स्कोर पर कैच करा दिया। डेविड काॅनवे बिना खाता खोले डेनियल सैम्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। मोईन अली को भी डेनियल सैम्स ने बिना खाता खोले रितिक शौकीन के हाथों कैच करा दिया। रॉबिन उथप्पा 1 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। अंबाती रायडू को 10 रन के स्कोर पर राइली मेरेडिथ ने ईशान किशन के हाथों कैच करा दिया। शिवम दुबे भी राइली मेरेडिथ के शिकार बने। उन्हें 10 रन के स्कोर पर ईशान किशन ने कैच किया। ब्रावो को कुमार कार्तिकेय ने तिलक वर्मा के हाथों कैच करा दिया ब्रावो एक छक्के की सहायता से 12 रन ही बना सके। निचले क्रम के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 33 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की सहायता से 36 रन बनाकर कुछ संघर्ष करने की कोशिश की। लेकिन उनका साथ किसी ने नहीं दिया। धोनी अंत तक नाबाद रहे।

मुंबई के लिए डेनियल सैम्स ने 3 विकेट लिए। राइली मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय ने दो-दो विकेट लिए। रमनदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला। अंतिम समाचार मिलने तक मुंबई में भी 34 रन पर 54 विकेट गंवा दिए थे।



Related news