पुणे: आईपीएल 20 -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रन से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 14.3 ओवर में 101 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस जीत के साथ ही लखनऊ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है।

170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोलकाता की शुरुआत बहुत खराब रही। ओपनर बाबा इंद्रजीत बगैर खाता खोले मोहसिन खान की गेंद पर आयुष बदोनी द्वारा लपक लिए गए। कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के लगाते हुए 45 रन बनाकर कुछ संघर्ष किया। रसेल को आवेश खान की गेंद पर जेसन होल्डर ने कैच कर लिया। सुनील नरेन ने भी 11 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 22 रन का योगदान दिया। उन्हें जेसन होल्डर ने कुणाल पंड्या के हाथों कैच करा दिया। बाकी के बल्लेबाज कोई उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सके। लखनऊ के लिए आवेश खान और जेसन होल्डर ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहसिन खान, दुश्मन्था चमीरा और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिले।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। ओपनिंग करने आए लखनऊ के लोकेश राहुल को बिना खाता खोले श्रेयस अय्यर ने रन आउट कर दिया। लेकिन उसके बाद क्विंटन डी कॉक और दीपक हूडा ने पारी संभाली। क्विंटन डी कॉक 29 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की सहायता से 50 रन बनाने के बाद सुनील नरेन की गेंद पर शिवम मावी को कैच दे बैठे। दीपक ने 27 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की सहायता से 41 रन की पारी खेली उन्हें आंद्रे रसेल ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। कुणाल पंड्या थोड़ा धीमा खेले और 27 गेंदों में दो चौके की सहायता से 25 रन ही बना सके। उन्हें भी आंद्रे रसेल ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करा दिया। मार्कस स्टोइनिस को शिवम मावी ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। स्टोइनिस ने 14 गेंदों में एक चौके और 3 छक्कों की सहायता से 28 रन बनाए।

कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने दो विकेट लिए। टिम साउदी, शिवम मावी और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला।



Related news