लक्सर (दैनिक हाक): लक्सर पुलिस ने बाइक चोरी के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चोरी की 10 बाइकों के साथ गिरोह के दो सदस्य को गिरफ्तार किया है। जबकि उनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। आरोपी जनपद सहारनपुर और उत्तराखंड के हरिद्वार से मोटरसाइकिल चोरी किया करते थे। 3 महीने के अंदर ही बाइक चोरी के लिए गैंग तैयार किया था। वहीं फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम को लगाया गया है। एसपी देहात ने बाइक चोरी का खुलासा किया है।

एसपी देहात परमिंदर सिंह डोभाल ने बाइक चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि क्षेत्र में कई बाइक चोरी की घटना हो रही थी। बाइक चोरी के आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट के के नेतृत्व में वरिष्ठ उप निरीक्षक अंकुर शर्मा, उप निरीक्षक मनोज नौटियाल. उप निरीक्षक नरेंद्र तोमर, उप निरीक्षक अमित नौटियाल, कांस्टेबल अजीत तोमर, कांस्टेबल गंगा सिंह, कांस्टेबल प्रभाकर थपलियाल, कांस्टेबल पंकज रावत और मनोज मलिक को लगाया गया था। टीम को सूचना मिली की बाइक चोरी करने वाला एक गैंग बगैर नंबर प्लेट वाली मोटरसाइकिल से सुल्तानपुर की तरफ आ रहे हैं। टीम ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बेगम पुल पर डेरा डाल लिया। जैसे ही तीन बाइक सवार आते हुए दिखाई दिए। तो उन्हें रुकने के लिए इशारा किया गया। लेकिन वह पुलिस को देख कर बाइक को वापस लेकर भागने लगे। टीम ने आरोपियों का पीछा किया। कुछ दूरी पर बाइक छोड़कर तीनों आरोपी भागने लगे। टीम ने पीछा कर दो आरोपियों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। दोनों आरोपियों से बाइक के कागजात मांगे गए। लेकिन मैं बाइक के कागजात नहीं दिखा सके। कड़ाई से पूछताछ के बाद दोनों ने बताया कि उनके द्वारा लक्सर से बाइक चोरी की गई थी। इसके अलावा उन्होंने सहारनपुर और हरिद्वार जनपद से कई मोटरसाइकिल चोरी कर रखे हैं। जो उन्होंने बहादराबाद में बंद पड़ी फैक्ट्री के अंदर छुपा कर रखा है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर फैक्ट्री के अंदर से 9 बाइक के बरामद की, जिसमें आठ मोटरसाइकिल स्प्लेंडर है और एक मोटरसाइकिल प्लैटिना है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम विशाल धीमान निवासी गांव बहादरपुर सैनी थाना बहादराबाद जनपद हरिद्वार बताया जबकि दूसरे ने अपना नाम सन्नी निवासी भोवापुर थाना पथरी बताया। तीसरे फरार आरोपी का नाम विशाल पांचाल निवासी मुजफ्फरनगर बताया। एसपी देहात में बताया कि आरोपी विशाल धीमान के खिलाफ बहादराबाद थाने में चार मुकदमे और एक मुकदमा डोईवाला में तथा एक मुकदमा कोतवाली रानीपुर में दर्ज है। दूसरे आरोपी सन्नघ के खिलाफ बहादराबाद थाने में तीन मुकदमे, एक मुकदमा लक्सर कोतवाली में और एक मुकदमा डोईवाला में तथा एक मुकदमा रानीपुर में दर्ज है।

एसएसपी ने टीम को दिया ढाई हजार का इनाम- एसएसपी ने बाइक चोरी का खुलासा करने वाली टीम को ढाई हजार का इनाम देने की घोषणा की है। एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से बाइक चोरी का खुलासा करने वाली टीम को ढाई हजार का इनाम दिया गया है।



Related news