लंदन: खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हुए बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने आजकल इंग्लिश कांउटी चैम्पियनशिप में धूम मचाई हुई है। पुजारा को आईपीएल में किसी टीम ने नहीं खरीदा था , इसी कारण उन्होंने कांउटी क्रिकेट की ओर अपना रुख किया था। काउंटी में पुजारा ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। तीन मैच खेलने के बाद पुजारा ने काउंटी में ससेक्स टीम की तरफ से दो दोहरे शतक लगाये हैं। डरहम के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में 203 रन बनाए थे।

अपने इस प्रदर्शन से पुजारा ने एक बार फिर टीम इंडिया के लिए अपना दावा पेश किया है। डरहम के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे डिवीजन के इस चार दिवसीय मैच में पुजारा शनिवार को 334 गेंद में 203 रन ही बना पाये। 

उनके दोहरे शतक की सहायता से ससेक्स ने 538 रन बनाकर पहली पारी में 315 रन की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम में वापसी के प्रयास में लगे पुजारा ने पांच पारियों में दो शतक और दो दोहरे शतक लगाये हैं। उन्होंने इस दौरान ससेक्स के साथ अपने पदार्पण मैच में छह और नाबाद 201 रन बनाए थे जिससे टीम ने डर्बीशायर के खिलाफ फालोआन मिलने के बाद मैच ड्रा कराया था। उन्होंने इसके बाद वास्टरशायर के खिलाफ 109 और 12 रन की पारियां खेली थी।

अब तक काउंटी के तीन मैच की पांच पारियों में पुजारा ने 132 की औसत से ही रन बनाये हैं। इस सत्र में काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे डिविजन में पुजारा ने 531 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक के साथ ही दो दोहरे शतक भी शामिल हैं। 




Related news