कानपुर: कानपुर में हुए पथराव पर यूपी पुलिस आरोपियों की धरपकड़ कर रही है। इन सब के बीच आज यूपी पुलिस की ओर से 40 लोगों की फोटुएं जारी कर दी हैं। फोटुओं को जारी करते हुए लोगों से सहयोग की अपील की गई है। दरअसल, पुलिस ने बवालियों की सूचना देने के लिए आम लोगों को कहा है। सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी। हालांकि शुक्रवार को हुए बवाल के बाद कानपुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

 जिन 40 लोगों की फोटो जारी की गई है उनमें से ज्यादातर लोगों की उम्र 25 साल से कम बताई जा रही है। पुलिस ने आम लोगों को सूचना देने के लिए मोबाइल नंबर भी जारी किया है। जिला प्रशासन की ओर से नई सड़क इलाके के आसपास बनी ऊंची इमारतों में भी लगातार जांच की जा रही है। इस मामले में अब तक 38 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है। इस घटना के बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दिए थे। योगी आदित्‍यनाथ ने कानपुर नगर की हिंसा का संज्ञान लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी थी कि प्रदेश में कायम अमन-चैन के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। 

 पुलिस ने बताया कि हिंसा में कथित तौर पर शामिल प्रमुख आरोपियों के होर्डिंग बनाए गए हैं और इन्हें प्रभावित इलाकों और आसपास के इलाकों में प्रमुख स्थानों पर लगाया जाएगा। अपर पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि हमने सीसीटीवी फुटेज और वीडियो क्लिप के माध्यम से लगभग 100 और दंगाइयों एवं पथराव करने वालों की पहचान की है। उन्होंने कहा कि तलाश अभियान जारी है और दंगाइयों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।'



Related news