गाजियाबाद: देश के प्रख्यात कवि कुमार विश्वास को मारने की धमकी देने के आरोपी व्यक्ति को गाजियाबाद पुलिस ने इंदौर में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने लोकेश शुक्ला नामक व्यक्ति को मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र के सुदामा नगर से गिरफ्तार किया और रविवार को उसे ट्रांजिट रिमांड पर गाजियाबाद लायी। 

सूत्रों ने बताया कि शुक्ला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी करने पर कवि कुमार विश्वास को ईमेल के जरिए कई बार जान से मारने की धमकी दी थी। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्ला ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में कुबूल किया है कि उसने ई-मेल करके कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी दी है। शुक्ला ने कहा कि वह केजरीवाल के प्रति श्रद्धा रखता है और कुमार विश्वास द्वारा उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं कर सकता। 

कुमार विश्वास ने जिस तरह एक जनसभा में भगवान श्री रामचंद्र के प्रति श्रद्धा का भाव दिखाया वह भी उसे बर्दाश्त नहीं हुआ। इसी वजह से उसने विश्वास को धमकी और अपशब्द भरे ईमेल भेजे थे। सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में प्रवीण पांडे नामक व्यक्ति की तहरीर पर पिछले 18 नवंबर को मुकदमा दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि जुर्म का इकरार करने वाले शुक्ला को एक स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।







Related news